Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

आफत की बारिश: बिहार-झारखंड में बिजली गिरने से 23 मरे, असम में बाढ़ ने लीं छह और जानें

बिहार और झारखंड में बिजली गिरने से बुधवार को 23 लोगों की मौत हो गई है जबकि असम में बाढ़ की वजह से छह और लोगों की मौत हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 25, 2019 9:02 IST
Thunder Lightning in Bihar And Jharkhand - India TV Hindi
Image Source : Thunder Lightning in Bihar And Jharkhand 

नयी दिल्ली। आफत की बारिश देश के कई राज्‍यों में मौत का तांडव मचा रही है। बिहार और झारखंड में बिजली गिरने से बुधवार को 23 लोगों की मौत हो गई है जबकि असम में बाढ़ की वजह से छह और लोगों की मौत हो गई है। मानसून की बारिश कई इलाकों में देखी जा रही है और मुंबई एवं उसके आसपास के जिलों में जलप्रलय जैसे हालात बन गए हैं। 

मौसम विभाग ने दिल्ली सहित पूर्वी और उत्तरी क्षेत्रों के कई राज्यों में अगले कुछ दिनों में बारिश होने का अनुमान जताया है। 

बिहार और झारखंड में बिजली गिरने से कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को जानकारी दी कि इन लोगों की मौत मंगलवार की रात से लेकर अब तक बिजली गिरने की घटनाओं में हुई है। उन्होंने बताया कि बिहार के औरंगाबाद, पूर्वी चम्पारण और भागलपुर जिलों में 13 लोगों की तथा झारखंड के जामताड़ा, रामगढ़ और पाकुड़ जिलों में 10 लोगों की जान चली गई। इसके अलावा बिहार में तीन लोग घायल भी हुए हैं। 

असम में 6 और लोगों की मौत 

असम में बाढ़ से अब भी विकट स्थिति बनी हुई है। छह और लोगों की मौत के बाद अब मृतकों की संख्या 74 तक पहुंच गई है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के मुताबिक 33 जिलों में से 20 जिलों में बाढ़ से 38.82 लाख लोग प्रभावित हैं। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया कि 20 जिलों के 2,993 गांव अब भी बाढ़ में डूबे हुए हैं और इससे 34,82,170 लोग प्रभावित हैं। प्राधिकरण ने बताया कि मौत के छह ताजा मामले सामने आए। नलबाड़ी, बारपेटा, धुबरी और गोलाघाट जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन लोगों की मौत मोरीगांव में हुई। 

पश्चिम बंगाल में हालत खराब 

पश्चिम बंगाल के निचले इलाकों में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बन रहे हैं और मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में और बारिश होने का अनुमान लगाया है। यहां के दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार और अलीपुरद्वार इलाकों में शुक्रवार तक बहुत अधिक बारिश होने का अनुमान लगाया गया है। जबकि दक्षिण बंगाल में मानसूनी बारिश की कमी बनी हुई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement