Thursday, March 28, 2024
Advertisement

PFI के नेताओं और पदाधिकारियों पर बड़ा एक्शन, जब्त की जा रही संपत्तियां, पढ़िए पूरी डिटेल

केरल हाईकोर्ट ने सरकार से इस संगठन के राज्य सचिव अब्दुल सत्तार और अन्य पदाधिकारियों की संपत्ति को बिना नोटिस दिए जब्त करने का निर्देश दिया था। पिछले साल 23 सितंबर को इस संगठन पर प्रतिबंध लगाने के विरोध में केरल में हुई हड़ताल से सार्वजनिक संपत्ति का बहुत नुकसान हुआ था।

Reported By : T. Raghavan Edited By : Deepak Vyas Published on: January 20, 2023 18:43 IST
PFI के नेताओं और पदाधिकारियों पर बड़ा एक्शन- India TV Hindi
Image Source : FILE PFI के नेताओं और पदाधिकारियों पर बड़ा एक्शन

केरल हाई कोर्ट की फटकार के बाद राजस्व विभाग ने आज से प्रतिबंधित संगठन PFI के नेताओं और पदाधिकारियों की संपत्ति को जब्त करने का काम शुरू कर दिया है। केरल हाईकोर्ट ने सरकार से इस संगठन के राज्य सचिव अब्दुल सत्तार और अन्य पदाधिकारियों की संपत्ति को बिना नोटिस दिए जब्त करने का निर्देश दिया था। पिछले साल 23 सितंबर को इस संगठन पर प्रतिबंध लगाने के विरोध में केरल में हुई हड़ताल से सार्वजनिक संपत्ति का बहुत नुकसान हुआ था। 

आदेश के बाद भी रकम जमा नहीं हुई, तो दिया जब्ती का हुक्म

इससे संबंधित मामले की सुनवाई कर रही केरल हाई कोर्ट की डिविजन बेंच ने इस नुकसान के लिए 5 करोड़ रुपए जमा करने का आदेश दिया था लेकिन तय समय तक ये रकम जमा नहीं करवाई गई, जिसके बाद कोर्ट ने प्रतिबंधित संगठन PFI के राज्य सचिव सहित अन्य पदाधिकारियों की संपत्ति को जब्त करने का आदेश दिया।

23 जनवरी तक जब्ती की कार्रवाई पूरी करने की है मियाद

बुधवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने राजस्व विभाग पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए इस काम को तत्काल शुरू करने और 23 जनवरी तक पूरा करने की हिदायत दी। इसके बाद राजस्व विभाग ने जब्ती की कार्रवाई का आदेश निकाला और 5 जिलों के जिलाधीशों ने आज ये कार्रवाई शुरू कर दी। 5 जिलों में PFI के 30 पदाधिकारियों की संपत्ति को जब्त करने का काम जारी है। राजस्व विभाग ने सम्बन्धित अधिकारियों को शनिवार तक इस काम को पूरा करने का निर्देश दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement