Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Bomb Threat Indian Airspace: ईरान जा रही फ्लाइट में बम से फैल गई थी दहशत, अब चीन में सुरक्षित लैंड हो गया विमान चीन में उतरा

Bomb Threat Indian Airspace: सूत्रों के मुताबिक विमान को लैंडिंग की अनुमति नहीं दी गई। लेकिन सुरक्षा के लिहाज से विमान के पीछे 2 सुखोई विमान तैनात कर दिए गए। इसके साथ ही जयपुर हवाई अड्डे को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया था।

Reported By : Manish Bhattacharya, Abhay Parashar Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: October 03, 2022 14:47 IST
Bomb Threat Indian Airspace- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Bomb Threat Indian Airspace

Highlights

  • ईरान के तेहरान शहर से चीन के शहर ग्वांगझू जा रहा था विमान
  • दिल्ली से जयपुर के लिए डायवर्ट कर दिया गया था विमान
  • पायलटो ने सुबह करीब 9:30 बजे दिल्ली ATC से संपर्क किया था

Bomb Threat Indian Airspace: ईरान से चीन जा रहे जिस विमान में बम की खबर से दहशत फैल गई थी, वो फ्लाइट चीन में सुरक्षित लैंड कर चुकी है। इससे पहले ईरान से चीन जा रही एक फ्लाइट में बम की सूचना मिलने से हडकंप मच गया था। यह विमान महान एयरलाइन्स का है, जो कि ईरान के तेहरान से चीन के शहर ग्वांगझू जा रहा था। फ्लाइट संख्या W-581के पायलटों ने सुबह करीब 9:30 बजे दिल्ली ATC से संपर्क किया था। जिसमें उन्होंने इमरजेंसी में दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंडिंग की अनुमति मांगी थी। 

इससे पहले भारतीय वायुसेना ने इस मामले के बारे में बताते हुए कहा कि जिस ईरानी विमान में बम होने की सूचना मिली थी, अब वह विमान भारतीय एयरस्पेस से बाहर चला गया था। बता दें कि सूत्रों के मुताबिक विमान को लैंडिंग की अनुमति नहीं दी गई थी। लेकिन सुरक्षा के लिहाज से विमान के पीछे 2 सुखोई विमान तैनात कर दिए गए। इसके साथ ही जयपुर हवाई अड्डे को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया था। हालांकि विमान में किसी भी तरह का कोई बम न मिलने के बाद चीन की तरफ जाने दिया गया। हालांकि सुरक्षा को देखते हुए भारतीय सुरक्षा एजेंसी इस मामले में नजदीक से नजर बनाए रखी और इस विमान को ट्रैक किया गया।

दिल्ली से जयपुर के लिए डायवर्ट कर दिया गया विमान 

सूत्रों के अनुसार, जब विमान के पायलटों ने दिल्ली में विमान को तत्काल लैंडिंग की इजाजत चाही तो वह उस वक़्त भारतीय एयरस्पेस में ही था। लेकिन सुरक्षा के लिहाज से किसी तरह का खतरा न उठाते हुए विमान को दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने की इजाजत नहीं दी। विमान को चंडीगढ़ से पहले जयपुर में लैंड कराने का ऑप्शन दिया गया था, लेकिन विमान के पायलट ने जयपुर या चंडीगढ़ में लैंड कराने से मना कर दिया।  

बता दें यह विमान एक यात्री विमान था। भारतीय वायुसेना ने इंडियन एयरस्पेस से बाहर जाने तक इस विमान पर रडार से नजर बनाए रखी। इसके बारे में दिल्ली फायर विभाग को भी सूचना मिली है। दिल्ली पुलिस और बाकी एजेंसियां भी मामले की जांच में जुट गईं हैं। इस जानकारी के मिलने के बाद सभी सुरक्षा एजेंसियों को आगाह किया गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement