Monday, April 29, 2024
Advertisement

शरद पवार पर जमकर बरसे कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण, बोले- हां हमने अडाणी को टारगेट किया है

पृथ्वीराज चव्हाण ने शरद पवार और गौतम अडानी पर जमकर हमला बोला। शरद पवार ने जिन मुद्दों पर अडानी को डिफेंड करने की कोशिश की थी उन सभी मुद्दों पर चव्हाण ने पवार को आड़े हाथों लिया।

Reported By : Rajesh Kumar Edited By : Malaika Imam Updated on: April 11, 2023 15:11 IST
पृथ्वीराज चव्हाण- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पृथ्वीराज चव्हाण

कांग्रेस के सीनियर लीडर पृथ्वीराज चव्हाण ने कल ठाणे में MPCC के एक दिन के कार्यकारिणी के बैठक के दौरान भाषण देते हुए शरद पवार और गौतम अडानी पर जमकर हमला बोला। शरद पवार ने जिन मुद्दों पर अडानी को डिफेंड करने की कोशिश की थी उन सभी मुद्दों पर चव्हाण ने पवार को आड़े हाथों लिया।

'शरद पवार साहब उस जेपीसी के अध्यक्ष थे'

उन्होंने कहा, "हमलोग जो मीठा पानी पीते हैं उसमें कीटनाशक मिला था। ऐसे कोल्ड ड्रिंक में कई तरह के कीटनाशक मिले थे, जिसके लिए जेपीसी का निर्माण किया गया था। इस जेपीसी ने अच्छा काम किया। कई महत्वपूर्ण सिफारिशें इस जेपीसी ने दी थी। इस जेपीसी के अध्यक्ष कौन थे? क्या आपको मालूम है कि माननीय शरद पवार साहब उस जेपीसी के अध्यक्ष थे और मैं उसमें सदस्य था। जीपीसी बहुत महत्वपूर्ण है। मैंने बताया कि 2003 कि जो संयुक्त पार्लियामेंट्री कमिटी की जेपीसी थी, जिसने कोल्ड ड्रिंक्स में कीटनाशक मिलने की जांच की थी, जिसके बाद हम जो अब बॉटल्ड वॉटर पीते हैं, उसके लिए आईएसआई के काफी स्ट्रिक्ट नॉर्म्स है।"

'हमारी अभी जो मांग है जेपीसी होनी चाहिए'

पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा, "अमेरिका से ज्यादा स्ट्रिक्ट नॉर्म्स भारत में है और यह सिर्फ जीपीसी की वजह से मुमकिन हो पाया है। पवार साहब की अध्यक्षता वाली इस जीपीसी में बहुत बढ़िया काम किया था और वह उस वक्त बीजेपी के सदस्य थे, ऐसा तो मुझे नहीं लगता है। अध्यक्ष किसे भी बनाओ, लेकिन सत्य को ढूंढना चाहिए। हमारी अभी जो मांग है जेपीसी होनी चाहिए। इसमें मतभेद हो सकता है, कोई कह सकता है कि जेपीसी का कोई उपयोग नहीं है, लेकिन मुझे जो बात खटकी जेपीसी नहीं चाहिए, अडानी ने कुछ नहीं किया, उसको किसी ने टारगेट किया, ऐसा जो इंटरव्यू आया वह भी ऐसे चैनल में जिसका मालिक अडानी है।"

'हमलोगों को आगे साथ में ही काम करना है'

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, "यह क्या घालमेल है, खैर मुझे लगता है कि इस विषय को छोड़ देना चाहिए। हमलोगों को आगे साथ में ही काम करना है और यह एक मुद्दा और हमें मुद्दे पर बात करनी है। किसी पर टीका टिप्पणी नहीं करनी है। नरेंद्र मोदी जेपीसी नहीं मानेंगे। हमने जेपीसी मांगी, राफेल पर हमने जेपीसी मांगी, नोटबंदी पर हमने जेपीसी मांगी। जीएसटी पर मांगी, लेकिन हमें नहीं मिली। हमने लॉकडाउन पर जेपीसी मांगी कि कितने आदमी पैदल चले गए इसकी जानकारी मिले, लेकिन हमें नहीं मिली।"

'जेपीसी देने की हिम्मत प्रधानमंत्री में नहीं है'

उन्होंने कहा, "जेपीसी देने की हिम्मत प्रधानमंत्री में नहीं है, इसीलिए जेपीसी के नाम से घबराते हैं, तो इसका तोड़ उन्होंने क्या निकाला, विपक्ष के ही एक नेता को ढूंढ निकाला। और जो एक और मुद्दा था कि अडाणी को टारगेट किया है, हां हमने किया है, चोर को टारगेट किया ही जाता है। उसने बेकायदा का काम किया है, वह शॉट सेलर है। मैं छाती ठोक कर बोलता हूं कि वह शॉट सेलर है, उसने शॉर्ट सेलिंग करके पैसे कमाए हैं।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement