Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भ्रष्टाचार के आरोप में DGCA के डायरेक्टर कैप्टन अनिल गिल सस्पेंड

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) के डायरेक्टर को सस्पेंड कर दिया है। मंत्रालय ने यह कार्रवाई भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंट अपनाते हुए की है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: November 22, 2023 22:40 IST
DGCA के डायरेक्टर...- India TV Hindi
Image Source : FILE DGCA के डायरेक्टर सस्पेंड

नई दिल्ली : नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के डायरेक्टर कैप्टन अनिल गिल को भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच चल रही है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री का कहना है, ''कदाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस है। ऐसे किसी भी मुद्दे से हमेशा कानून के मुताबिक सख्त कदम उठाए जाएंगे।'' डीजीसीए के निदेशक कैप्टन अनिल गिल को सस्पेंड करने का मंत्रालय का फैसला डीजीसीए द्वारा उनके खिलाफ रिश्वतखोरी के मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को सौंपने के कुछ दिनों के बाद आया है।

DGCA, Directro suspend

Image Source : इंडिया टीवी
DGCA के डायरेक्टर सस्पेंड

सूत्रों के मुताबिक मंत्रालय और डीजीसीए को एक गुमनाम ईमेल मिला था जिसमें गिल के खिलाफ आरोप लगाए गए थे।  ईमेल में आरोप लगाया गया है कि गिल ने जबरदस्ती स्काईनेक्स एयरोफ्लाइट सॉल्यूशंस (डीजीसीए द्वारा अनुमोदित एफटीओ) नामक कंपनी को पाइपर पीए -28 विमान पर प्रशिक्षण के लिए चेक गणराज्य भेजने के लिए मजबूर किया। जो उनकी भूमिका के लिए जरूरी नहीं था। सूत्रों के मुताबिक  ईमेल में आरोप लगाया गया है कि गिल ने इन यात्राओं का इस्तेमाल अपनी बेनामी कंपनी सेबर्स कॉरपोरेट सॉल्यूशंस और विमान निर्माता (ब्रिस्टेल एयरक्राफ्ट) के बीच डीलरशिप संबंधों के लिए किया था ताकि कमीशन पाया जा सके। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement