फारूक अब्दुल्ला बोले- भगवान राम सबके हैं, केवल हिंदू धर्म के नहीं

फारूख अब्दुल्ला ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि वे चुनाव के दौरान 'हिंदू खतरे में हैं' का खूब इस्तेमाल करेंगे, लेकिन मेरी आपसे गुजारिश है कि आप इनके झांसे में न आएं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: November 20, 2022 11:36 IST
फारूख अब्दुल्ला - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO फारूख अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए नेशनल कांफ्रेंस (NC) ने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि हमें यहां 50,000 नौकरियों का वादा किया गया था, वे कहां हैं? उन्होंने कहा कि हमारे डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ और बच्चे सभी बेरोजगार हैं। फारूख ने कहा कि यह राज्यपाल नहीं कर सकता, आप उन्हें जवाबदेह नहीं ठहरा सकते। साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव अहम है।

उन्होंने कहा कि हमने कभी पाकिस्तान से हाथ नहीं मिलाया। जिन्ना मेरे पिता से मिलने आए थे, लेकिन हमने उनसे हाथ मिलाने से इनकार कर दिया। हम इसके लिए खुश हैं, पाकिस्तान में लोग सशक्त नहीं हैं। फारूख अब्दुल्ला ने कहा, कोई भी मजहब बुरा नहीं होता है, लेकिन जो इंसान भ्रष्ट होते हैं उनका कोई मजहब नहीं होता। बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वे चुनाव के दौरान 'हिंदू खतरे में हैं' का खूब इस्तेमाल करेंगे, लेकिन मेरी आपसे गुजारिश है कि आप इसके झांसे में न आएं। सभा के दौरान फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि भगवान राम सबके हैं, केवल हिंदू धर्म के लोगों के लिए नहीं।

अगला विधानसभा चुनाव लड़ेंगे फारूख अब्दुल्ला

गौरतलब है कि नेशनल कांफ्रेंस (NC) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर चुके जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा कि वह अगला विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। अब्दुल्ला ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि वह अगले महीने एनसी की अध्यक्षता छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि वह जिम्मेदारी से भाग नहीं रहे हैं, बल्कि पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करना जारी रखेंगे। 

अब्दुल्ला ने पार्टी में नए लोगों के स्वागत के लिए आयोजित एक समारोह से इतर संवाददाताओं से कहा, "इंशा अल्लाह, जम्मू-कश्मीर में अगला विधानसभा चुनाव जब भी होगा, मैं जरूर लड़ूंगा।" एनसी प्रमुख अब्दुल्ला और जम्मू प्रांतीय अध्यक्ष रतन लाल गुप्ता की उपस्थिति में नगरोटा से गुरजीत शर्मा सहित कई प्रमुख राजनीतिक कार्यकर्ता नेशनल कॉन्फ्रेंस में शामिल हो गए। 

नेशनल कांफ्रेंस एक लोकतांत्रिक पार्टी है: फारूख

पार्टी के अगले अध्यक्ष के बारे में पूछे जाने पर अब्दुल्ला ने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस एक लोकतांत्रिक पार्टी है और नया नेता चुनने के लिए पार्टी का चुनाव 5 दिसंबर को होगा। उन्होंने कहा, "लोग अपना नामांकन दाखिल करेंगे और पार्टी के प्रतिनिधि तय करेंगे कि अगला पार्टी अध्यक्ष कौन होगा। मैं विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहा हूं।" उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है और जम्मू-कश्मीर को उसकी परेशानियों से बाहर निकालने के लिए एक विजेता के रूप में उभरेगी। 

उन्होंने बीजेपी का जिक्र करते हुए कहा, "उन्हें तारीखों की घोषणा करने दें, हम उन्हें दिखाएंगे कि वे कहां खड़े हैं।" अब्दुल्ला ने कहा कि अब समय आ गया है कि पार्टी का नेतृत्व युवा संभाले। उन्होंने कहा, "मुझसे जो संभव था, मैंने वह किया है। मैं पार्टी से नहीं बच रहा हूं और पार्टी की सफलता के लिए काम करता रहूंगा।" 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन