Friday, May 10, 2024
Advertisement

Zomato के सैंकड़ो डिलीवरी ब्वॉयज़ का धरना प्रदर्शन, नए पेमेंट सिस्टम को लेकर हैं नाराज

Zomato कंपनी के सैंकड़ों डिलीवरी ब्वॉय कंपनी की नई भुगतान व्यवस्था को लेकर नाराज हैं। लिहाजा सैंकड़ों डिलीवरी ब्वॉय जोमैटो के खिलाफ धरना प्रदर्शन पर उतर आए हैं।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: December 15, 2022 18:19 IST
Zomato डिलीवरी ब्वॉयज का धरना प्रदर्शन- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Zomato डिलीवरी ब्वॉयज का धरना प्रदर्शन

Zomato कंपनी के सैंकड़ों डिलीवरी ब्वॉय कंपनी की नई भुगतान व्यवस्था को लेकर नाराज हैं। लिहाजा सैंकड़ों डिलीवरी ब्वॉय जोमैटो के खिलाफ धरना प्रदर्शन पर उतर आए हैं। जोमैटो के खिलाफ डिलीवरी ब्वॉयज का ये धरना प्रदर्शन 10 दिसंबर से जारी है। नोएडा के सेक्टर 83 स्थित औषधि पार्क में सैंकड़ों डिलीवरी ब्वॉय इकट्ठा होकर कंपनी से अपने पैमेंट सिस्टम में सुधार की गुहार लगा रहे हैं।

मनमाने रूप में पैसा दे रही कंपनी

नोएडा में जारी इस तरह का विरोध प्रदर्शन नया नहीं हैं, बल्कि पहले भी दिल्ली में कई बार इस मांग को लेकर डिलीवरी ब्वॉयज के प्रदर्शन देखने को मिले हैं। जौमैटो के डिलीवरी ब्वॉयज़ का कहना है कि कंपनी के नए पेमेंट सिस्टम से उन्हें खासा नुकसान हो रहा है। डिलीवरी ब्वॉयज़ का कहना है कि जहां पहले उन्हें प्रति किलोमीटर के हिसाब से पैसे मिलते थे, अब नए पेंमेंट सिस्टम में कंपनी मनमाने रूप में पैसा दे रही है, जिससे उनकी कमाई पहले के मुकाबले काफी कम हो पाती है।

काम करने के घंटे को बढ़े लेकिन पेमेंट घटी
प्रदर्शन कर रहे डिलीवरी बॉय पवन कटियार ने मुताबिक पहले वे 8 से 10 घंटे काम करते थे तो उनका करीब 1000 रुपये तक का बन जाता था, लेकिन अब नई भुगतान व्यवस्था के कारण अभी ऐसा नहीं हो पा रहा है। पवन ने बताया कि पेमेंट का कोई निर्धारित नियम नहीं है। कभी-कभी 10 घंटे से ज्यादा काम करके भी 700-800 रुपये ही बन पाते हैं, जिसमें 200 या 300 पेट्रोल खर्च में चला जाता है। प्रदर्शन कर रहे एक अन्य डिलीवरी ब्वॉय ने कहा कि हमने अपनी समस्या को लेकर कई बार संबंधित लोगों से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। 

हालांकि जब हमने कंपनी के अधिकारी से संपर्क साधने की कोशिश की तो टीम लीडर की ओर से कोई जवाब नहीं मिला। प्रदर्शन कर रहे डिलीवरी बॉयज़ की मांग है कि या तो कंपनी इस नए पेमेंट सिस्टम में सुधार कर या फिर पुरानी भुगतान व्यवस्था लागू करे। 

 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement