Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Bharat Jodo Yatra: 'भारत जोड़ो' यात्रा में शामिल हुई लड़की, फूट-फूटकर लगी रोने, राहुल गांधी ने बताई ये वजह

Bharat Jodo Yatra: कर्नाटक की एक लड़की 'भारत जोड़ो' यात्रा में शामिल होने के लिए अपने भाई के साथ गई। जहां उसने राहुल गांधी से मुलाकात के बाद अपनी बातें शेयर कर फूट फूटकर रोने लगी।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 11, 2022 17:43 IST
Bharat Jodo Yatra- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK Bharat Jodo Yatra

Highlights

  • 'भारत जोड़ो' यात्रा इस समय कर्नाटक में है
  • अपने भाई के साथ यात्रा में शामिल हुई लड़की
  • राहुल गांधी से बात कर यात्रा के दौरान रो पड़ी

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो' यात्रा इस समय कर्नाटक में है। यहां यात्रा को बुजुर्गों से लेकर हर उम्र के लोगों का साथ मिल रहा है। इस बीच, कल सोमवार को एक लड़की अपने भाई के साथ 'भारत जोड़ो' यात्रा में शामिल हुई। हालांकि, यात्रा के दौरान वो फूट-फूटकर रोने लगी। अब कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसकी वजह बताई है।

वे स्वतंत्रता और समानता के बारे में सीखते हुए बड़े हुए हैं- राहुल

राहुल गांधी ने भाई के साथ इस लड़की की फोटो शेयर करते हुए फेसबुक पर एक छोटी सी कहनी बताई है। उन्होंने लिखा, "आज हमारी बातचीत के दौरान यह लड़की फूट-फूट कर रो पड़ी। मैं आपको बताता हूं क्यों। उन्हें और उनके भाई को हमारे राष्ट्र के मूलभूत मूल्यों के लिए बहुत प्यार और सम्मान है। ये युवा, हमारे देश के लाखों अन्य युवाओं की तरह अपने सपनों के भारत को अपनी आंखों के सामने कुचले जाने से बहुत व्यथित हैं। वे स्वतंत्रता और समानता के बारे में सीखते हुए बड़े हुए हैं। वे प्रेम, सद्भाव और भाईचारे के संदेश के साथ बड़े हुए हैं।"

उन्होंने परस्पर विरोधी विचारधाराओं के कारण दोस्त खो दिए- राहुल

राहुल गांधी ने लिखा, "आज, उन्होंने परस्पर विरोधी विचारधाराओं के कारण दोस्त खो दिए हैं और देश में अवसरों की कमी के कारण उन्होंने अच्छे भविष्य की उम्मीदें खो दी हैं। वे एक ऐसे भारत में पले-बढ़े हैं, जिसे वे नहीं पहचानते हैं- एक ऐसा भारत जो नफरत, हिंसा, बेरोजगारी से घिरा हुआ है और सबसे बड़ी बात यह है कि विजन की पूरी तरह कमी है।"

राहुल गांधी ने कल यात्रा के दौरान बारिश में पैदल मार्च किया 

राहुल गांधी ने सोमवार को 'भारत जोड़ो' यात्रा के दौरान बारिश में पैदल मार्च किया और सैकड़ों लोगों ने उनके समर्थन में नारे लगाए। राहुल ने कर्नाटक के तुमकुर जिले के इस कस्बे में सोमवार दोपहर के भोजन के लिए कुछ देर रुकने के बाद यात्रा शुरू की थी और कुछ ही समय बाद बारिश शुरू हो गई, लेकिन वो और उनके साथी अन्य पार्टी नेता एवं कार्यकर्ता भीगते हुए चलते रहे। 

इससे पहले बारिश में भीगते हुए जनसभा को संबोधित किया था

इससे पहले राहुल गांधी ने पिछले सप्ताह मैसूर के बाहरी इलाके में तेज बारिश के बीच भीगते हुए एक जनसभा को संबोधित किया था और अपने भाषण के आखिर में कहा था, "हमें कोई नहीं रोक सकता।" उन्होंने कहा, "यह यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक जाएगी और नहीं रुकेगी। आप देख रहे हैं कि बारिश हो रही है, लेकिन वर्षा इस यात्रा को नहीं रोक पाई। गर्मी, तूफान या ठंड इस यात्रा को नहीं रोक सकती है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement