Sunday, April 14, 2024
Advertisement

किसानों का दिल्ली मार्च LIVE: हरियाणा पुलिस ने कहा, प्रदर्शनकारियों के हमले में 12 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल

अपनी मांगों को लेकर किसान जिद पर अड़े हुए हैं और केंद्र सरकार से चार दौर की बार्ता के फेल होने के बाद वे दिल्ली में प्रदर्शन के लिए तैयार हैं। आज सुबह 11 बजे किसान दिल्ली कूच करेंगे। उन्हें रोकने के लिए चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। जानें पल-पल के अपडेट्स-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: February 21, 2024 19:21 IST
farmers delhi march- India TV Hindi
Image Source : PTI किसानों का दिल्ली मार्च आज

किसान संगठन आज शंभू बॉर्डर और खनौली बॉर्डर से दिल्ली के लिए कूच करने वाले हैं।.किसी भी वक्त किसानों की मूवमेंट शुरू हो सकती है। किसान इस बार पूरी तैयारी के साथ आए हैं और उनके पास ना केवल हेवी मशीनें हैं बल्कि गैस मास्क, शील्ड और ड्रोन गिराने के लिए पतंगें भी लेकर आए हैं। किसानों की तैयारी देखकर लग रहा है कि लंबे समय से ये प्लानिंग की गई है। किसानों को रोकने के लिए हरियाणा पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। बॉर्डर पर पुलिस के साथ-साथ पैरा मिलिट्री के जवानों को भी तैनात किया गया है। बॉर्डर पर कई लेयर की बैरिकेडिंग की गई है।.

किसान संगठन दिल्ली जाने पर अड़े हुए हैं... जानें पल-पल के अपडेट्स

 

Latest India News

किसानों का दिल्ली मार्च LIVE

Auto Refresh
Refresh
  • 6:54 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    प्रदर्शनकारियों के हमले में 12 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल

    दाता सिंह-खनौरी सीमा पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिस कर्मियों को चारों तरफ से घेर लिया और उसमें मिर्च पाउडर डालकर पराली जलाई, साथ में लाठी-डंडों से पुलिसकर्मियों पर हमला किया और पथराव भी किया। इस दौरान करीब 12 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। हम प्रदर्शनकारियों से शांति की अपील करते हैं: हरियाणा पुलिस

  • 6:11 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    उत्तरी राज्यों को हर रोज 500 करोड़ का नुकसान

    किसान आंदोलन की वजह से उत्तरी राज्यों को हर रोज 500 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, यूपी और राजस्थान के MSME प्रभावित हुए हैं। कच्चे माल की कमी से डिमांड पूरी करने में मुश्किलें आ रही हैं। 34 लाख MSME के 70 लाख श्रमिकों पर इसका असर पड़ रहा है।

  • 5:24 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    हरियाणा के बहादुरगढ़ में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला

    हरियाणा के बहादुरगढ़ में झज्जर पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला है। किसान शंभू बॉर्डर पर लगातार हरियाणा के रास्ते दिल्ली में घुसने की कोशिशों में लगे हुए हैं।

  • 5:21 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    किसानों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए छोड़े जा रहे आंसू गैस के गोले

    हरियाणा पुलिस ने शंभू और खनौरी सीमाओं पर किसानों को बैरिकेड्स की ओर बढ़ने से रोकने के लिए उन पर आंसू गैस के गोले छोड़े। पंजाब-हरियाणा सीमा पर खनौरी में भी ऐसी ही स्थिति देखी गयी जब हरियाणा पुलिस ने अवरोधकों की ओर बढ़ने की कोशिश कर रहे किसानों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के कई गोले छोड़े।

  • 4:36 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बातचीत से निकलता है किसी भी चीज का समाधान: अर्जुन मुंडा

    दिल्ली: किसानों के विरोध पर केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा, "किसी भी चीज का समाधान लगातार बातचीत से ही निकाला जा सकता है। मैं किसान संगठन से अपील करता हूं कि सभी मुद्दों का समाधान निकालने के लिए बातचीत के रास्ते आगे बढ़ें।"

  • 4:03 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने किसानों को फिर बातचीत के लिए आमंत्रित किया

    कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने प्रदर्शनकारी किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) सहित सभी मुद्दों पर पांचवें दौर की वार्ता के लिए बुधवार को आमंत्रित किया। मंत्री ने प्रदर्शनकारी किसानों से शांति बनाये रखने और समाधान खोजने के लिए वार्ता में शामिल होने की भी अपील की।

  • 2:56 PM (IST) Posted by Kajal Kumari

    आज किसी किसान की मृत्यु नहीं हुई है: हरियाणा पुलिस

    अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक आज किसी किसान की मृत्यु नहीं हुई है। ये महज एक अफवाह है। दाता सिंह-खनौरी सीमा पर दो पुलिसकर्मी और एक प्रदर्शनकारी के घायल होने की सूचना है: हरियाणा पुलिस

  • 12:42 PM (IST) Posted by Kajal Kumari

    जाम से हलकान है दिल्ली-नोएडा रोड

    चिल्ला बॉर्डर पर जाम लग गया है, गाड़ियां आगे नहीं बढ़ पा रही हैं दिल्ली से नोएडा जाना मुश्किल हो गया है और नोए़डा से दिल्ली आने वालों को भी काफी दिक्कत हो रही है।. दिल्ली को गाजियाबाद से जोड़ने वाले NH-9 का भी यही हाल है। 
    दिल्ली और यूपी को जोड़ने वाले गाजीपुर बॉर्डर का भी यही हाल है, सड़कों पर गाडि़यों की कतार लगी हैं। लंबा जाम है, बड़ी मुश्किल से गाड़ी छोड़ी-थोड़ी आगे बढ़ पा रही है। 

  • 12:15 PM (IST) Posted by Kajal Kumari

    सरकार ने किसानों को एक बार फिर बातचीत का न्योता दिया

    थोड़ी देर पहले पुलिस के आंसू गैस से तितर-बितर हुए किसान एक बार फिर शंभू बॉर्डर पर जुटना शुरू हो गए हैं। किसान शंभू बॉर्डर पर बने बैरिकेड को तोड़कर हरियाणा में घुसने की कोशिश में हैं। उन्हें तितर-बितर करने के लिए हरियाणा पुलिस की तरफ से लगातार आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं। शंभू बॉर्डर पर इस वक्त अफरा-तफरी का माहौल है।.हरियाणा पुलिस ने अभी किसानों को आगे नहीं बढ़ने दिया है.।किसान भारी मशीनरी के साथ शंभू बॉर्डर पर तैयार हैं तो पुलिस भी भारी संख्या में मुस्तैद है। हंगामे के बीच सरकार ने किसानों को एक बार फिर बातचीत का न्योता दिया है। सरकार ने किसानों को पांचवें दौर की बातचीत के लिए आगे आने को कहा है।

     

  • 11:22 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    VIDEO: दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर लगा भीषण जाम

    दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर लगा भीषण जाम।  दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली की तरफ जाने वाली सभी लेन पर भीषण जाम लगा है। रेंग रेंग कर चल रहे वाहन।  दिल्ली पुलिस ने किसानों के दिल्ली पहुंचने की संभावना के चलते गाजीपुर बॉर्डर पर एक-एक लेन पर लगाई हुई है बेरीकेडिंग, जिसके चलते रास्ता संकरा होने से लगा हुआ है जाम।

    देखें वीडियो

  • 11:06 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    शंभू बॉर्डर पर हंगामा शुरू

    शंभू बॉर्डर पर हंगामा शुरू हो गया है। किसानों के दिल्ली कूच से पहले पुलिस ने अभी-अभी आंसू गैस के गोले छोड़े हैं। हरियाणा पुलिस किसी भी कीमत में किसानों को आगे नहीं बढ़ने देना चाहती तो वहीं किसान भी मशीनों के साथ दिल्ली कूच के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

     

  • 10:52 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर बढ़ी टेंशन

    पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर टेंशन लगातार बढ़ता जा रहा है। बड़ी संख्या में आंदोलनकारी किसान बॉर्डर पर पहुंचे हैं और.वो थोड़ी देर में दिल्ली कूच करना चाहते हैं लेकिन उन्हें रोकने के लिए हरियाणा पुलिस ने भी बड़ी तैयारी कर रखी है। बॉर्डर पर बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है और साथ ही सीमेंट की बैरेकेडिंग और कंटीले तार लगाए गए हैं ताकि किसानों को वहीं रोका जा सके। ड्रोन के जरिए भी निगरानी रखी जा रही है। उधर, किसान नेताओं का कहना है कि वो शांति पूर्ण तरीके से दिल्ली जाकर अपना प्रदर्शन करना चाहते हैं।

  • 10:31 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    निहंग सिख भी पहुंचे हैं तलवारों के साथ

    किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए निहंग सिख भी तलवारों के साथ काफ़ी तादाद में पहुंचे हैं।

  • 10:19 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    टिकरी बोर्डर पर 13 लेयर की सिक्योरिटी

    सूत्रों के मुताबिक़ - दिल्ली पुलिस ने सिक्योरिटी अरेंजमेंट को लेकर हरियाणा के शंभू बॉर्डर बॉर्डर का जायजा लिया है। उसी के तर्ज पर दिल्ली की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। टिकरी बोर्डर पर 13 लेयर की सिक्योरिटी लगाई गई है। किसानों के हाइड्रोलिक और पोकलेन मशीनों को लेकर भी तैयारी कर रही है।

  • 10:17 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली में अलर्ट

    किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली में अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली के बॉर्डर को किया गया सील, बॉर्डर पर कई लेयर की बैरिकेडिंग की गई। पुलिस के साथ पैरा मिलिट्री के जवान तैनात। 12 मार्च तक दिल्ली में लागू है धारा 144।

     

  • 9:38 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    किसान आंदोलन को लेकर हरियाणा पुलिस का ट्वीट

    किसान आंदोलन को लेकर हरियाणा पुलिस ने ट्वीट किया है।  पुलिस ने शंभू बॉर्डर से JCB, पोकलेन मशीन हटाने की अपील की है। पुलिस ने कहा है कि इन मशीनों से सुरक्षाबलों को हो सकता है नुकसान और अगर मशीनें नहीं हटाई तो पुलिस  कार्रवाई-करेगी।

  • 9:30 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल का बड़ा आरोप

    वहीं दूसरे किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने आरोप लगाया कि किसानों ने सरकार को काफी समय दिया लेकिन सरकार उनकी मांगें नहीं मान रही है।.किसानों की मांगों पर सरकार की मंशा ठीक नहीं है, वो किसानों के लिए कुछ नहीं करना चाहती है।  

  • 9:24 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    किसान नेता सरवन सिंह पंढेर का बड़ा आरोप

    किसान नेता सरवन सिंह पंढेर का बड़ा आरोप-किसानों के खिलाफ सरकार कर रही साजिश, सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डाले जा रहे हैं और पुलिस के लोग किसानों को भड़का रहे हैं।

     

  • 9:21 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    गैस मास्क लेकर पहुंचे किसान, लोहे की शील्ड से लैस हैं

    किसान हर झड़प के लिए बेहद आक्रामक तैयारी के साथ आए हैं। उनके पास गैस मास्क हैं, ड्रोन को उलझाने के लिए पतंगे साथ में लेकर आए हैं तो वहीं लोहे की बड़ी-बड़ी शील्ड भी उनके पास है ताकि लाठी चार्ज की संभावना हो तो वो पुलिस का मुकाबला कर सकें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement