Thursday, May 02, 2024
Advertisement

महादेव ऐप घोटाला: आरोपी सौरभ ने एमपी में खरीदी थी करोड़ों की संपत्ति, मुंबई के पास होटल की थी तैयारी

महादेव बुक ऐप मामले में ED को रोजाना नई-नई जानकारियां मिल रही है। ED को पता चला है कि आरोपी कालेधन की मदद से भोपाल और मुंबई में संपत्ति खरीद रहे थे।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Subhash Kumar Published on: October 12, 2023 20:40 IST
महादेव ऐप घोटाला।- India TV Hindi
Image Source : FILE महादेव ऐप घोटाला।

महादेव गेमिंग ऐप घोटाला मामले में हाल ही में ED की ओर से बॉलीवुड के कई बड़े सितारों को समन जारी किया गया है। हालांकि, इसके बाद से इस सट्टेबाजी ऐप के मालिक को लेकर कई बड़े खुलासे हो रहे हैं। अब जानकारी मिली है कि ऐप का सरगना सौरभ चंद्राकर सट्टेबाजी के पैसों से बेशुमार पैसे बनाने की फिराक में था। उसने देश के कई राज्यों में प्रोपर्टी में निवेश करना शुरू कर दिया था। 

बेशुमार संपत्ति खरीदी

ED के सूत्रों के मुताबिक, महादेव ऐप की जांच के दौरान पता लगा कि आरोपियों ने महादेव बुक एप और उससे जुड़े दूसरे एप्लिकेशन के माध्यम से जो करोड़ो रुपए कमाए हैं उसका इस्तेमाल कर इन लोगों ने बेशुमार संपत्ति भी खरीदी है। जानकारी मिली है की आरोपियों ने इन पैसों का इस्तेमाल कर भोपाल में करोड़ों की संपत्ति खरीदी है। इसके साथ ही आरोपी मुंबई के पास एक फाइव स्टार होटल बनाने वाले थे जिसमे रिसोर्ट से लेकर सारी सुविधाएं होती। 

जांच हुई तेज
ED अब आरोपियों की संपत्तियों की जानकारी इकट्ठा करने के साथ-साथ उसके दस्तावेज और उसकी खरीदी बिक्री से जुड़ी जानकारी भी इकट्ठा कर रही है। ED इस बात की तह तक जाना चाहती है कि करोड़ों के कालेधन को कहां-कहां निवेश किया गया और ये पैसे किस-किस के पास गए। बता दें कि इसी मामले में ED ने पूछताछ के लिए अभिनेता रणबीर कपूर समेत कई फिल्मी और टीवी सितारों को समन जारी किया है।

ऑपरेटर्स की भी जांच
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ED की ओर से फिलहाल उन ऑपरेटर्स की जांच की जा रही है जिनकी मदद से यह ऐप्लिकेशन देश के अलग अलग हिस्सों में चलाया जा रहा था। जानकारी के आधार पर अब ED उन तमाम संपत्तियों और मुंबई के पास बनने वाले फाइव स्टार होटल से जुड़े दस्तावेज इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है। 

ये भी पढ़ें- Explainer: क्या है महादेव एप स्कैम, जिसमें रणबीर कपूर को मिला समन? हर रोज 200 करोड़ कमा रही थी कंपनी

ये भी पढ़ें- कटी उंगलियों के कारण सड़ रहा मरीज का हाथ, लेकिन नहीं मिला इलाज, पंजाब के अस्पताल का ये है हाल
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement