Sunday, March 03, 2024
Advertisement

तुर्की के मददगार NDRF के जवानों से पीएम मोदी का संवाद, कहा- 'आपके काम ने दुनियाभर में तिरंगे का मान बढ़ाया'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ऑपरेशन दोस्त से जुड़ी पूरी टीम ने बहुत बेहतरीन काम किया है। यहां तक कि हमारे बेज़ुबान दोस्तों, Dog squads के सदस्यों ने भी अद्भुत क्षमता का प्रदर्शन किया है। आप सभी पर देश को बहुत गर्व है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 20, 2023 20:02 IST

नई दिल्ली: तुर्की में भयानक भूकंप के बाद मदद के लिए गए NDRF के जवानों से बातचीत की। जहां पीएम मोदी ने कहा कि किसी भी आपदा के बाद उसका गोल्डन ऑवर बहुत ही महत्वपूर्ण होते हैं। इस आपदा के बाद आप लोग जितनी जल्दी पहुंचे, यह एक तारीफ़ के लायक है। आपके सेवा कार्यों से हजारों लोगों को बचाया जा सका। उन्होंने कहा कि भारत पूरी दुनिया को अपना परिवार मानता है और दुनिया में जहां भी आपदा या संकट आता है तो हमें यह लगता है कि इस समस्या हमारे ऊपर आई है और उसके निवारण में हम सब जुट जाते हैं।  

आपने पूरी दुनिया में भारत का मान और बढ़ाया - पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि ऑपरेशन दोस्त से जुड़ी हुई पूरी टीम, फिर चाहे वो NDRF हो, आर्मी हो, वायुसेना हो या हमारी दूसरी सेवाओं के साथी हों। आप सभी ने बहुत ही बेहतरीन काम किया है। आप सभी ने भारत और तिरंगे का मान और सम्मान बढ़ाया है। आपने दुनियाभर के लोगों में भारत के प्रति भरोसा बढ़ाया है। पीएम ने कहा कि आपके कामों ने विदेशों में संकट के समय में वहां के नागरिकों में एक ऐसा दर्जा कयन किया है कि वे आपको देखते ही निश्चिंत हो जाते हैं कि वे अब सुरक्षित हैं। 

हमें इस अभियान के अनुभवों को सहेजना चाहिए - पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे संकट से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है। हमें आपदा स्थल पर वास्तविक समस्याओं के बारे में जानकारी होती है, जिससे हम बहुत कुछ सीख सकते हैं। पीएम ने कहा कि इस बचाव अभियान के अनुभवों को सहेजना चाहिए, जिससे हमें भविष्य में आने वाले ऐसे संकटों से बचने में मदद मिल सके। पीएम मोदी ने कहा कि आपकी टीम के साथ महिलाएं भी गई थीं, जिन्होंने संकट के समय में बेहतरीन काम किया। उन्होंने वहां की महिलाओं में एक विश्वास जगाया, जिससे उन्होंने अपनी समस्याओं को उनके सामने आसानी से रखा। 

 

पीएम मोदी का NDRF टीम से किया गया संवाद यहां सुनें - 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement