1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राष्ट्रपति चुनाव: ...और मजबूत हुई द्रौपदी मुर्मू की दावेदारी, अब इस पार्टी ने किया समर्थन देने का वादा

President Election: ...और मजबूत हुई NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की दावेदारी, अब इस पार्टी ने किया समर्थन देने का वादा

President Election: राष्ट्रपति पद के लिए बीजेपी नीत एनडीए उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू ने तमिलनाडु में बीजेपी के सहयोगी दलों से मुलाकात की और उनका समर्थन मांगा।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: July 03, 2022 6:27 IST
Draupadi Murmu- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO Draupadi Murmu

Highlights

  • बीजेपी के सहयोगी दलों से द्रोपदी मुर्मू ने मांगा समर्थन
  • मुर्मू का अभिवादन करने वाले पहले नेता थे पलानीस्वामी
  • तमिलनाडु में एनडीए के पक्ष में 75 विधायक हैं

President Election: राष्ट्रपति पद के लिए बीजेपी नीत एनडीए उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू ने आज शनिवार को तमिलनाडु में बीजेपी के सहयोगी दलों से मुलाकात की और उनका समर्थन मांगा। यहां करीब तीन घंटे तक ठहरने के दौरान मुर्मू अन्नाद्रमुक नेताओं के. पलानीस्वामी और ओ. पन्नीरसेल्वम, तमिल मनीला कांग्रेस के अध्यक्ष जी. के. वासन, पट्टाली मक्कल काचि (पीएमके) के अध्यक्ष डॉ. अंबुमणि रामदास से मिलीं और सभी ने उनके प्रति समर्थन व्यक्त किया। 

'वैसे तो आपकी जीत करीब-करीब पक्की है'

पन्नीरसेल्वम ने उनके साथ भेंट के दौरान कहा, "वैसे तो आपकी जीत करीब-करीब पक्की है, लेकिन आप तमिलनाडु के विधायकों एवं सांसदों का समर्थन मांगने चेन्नई तक आईं। यह आपकी सादगी एवं विनम्रता को दर्शाता है।" अपने समर्थकों के साथ अलग से एनडीए प्रत्याशी का स्वागत करने वाले अन्नाद्रमुक नेता ने कहा कि यदि पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता जीवित होतीं, तो वह अगले राष्ट्रपति के रूप में मुर्मू को देखकर बहुत प्रसन्न होतीं। 

पलानीस्वामी ने अन्नाद्रमुक के पूर्ण समर्थन का वादा किया

पन्नीरसेल्वम को एक प्रकार से हाशिए पर डालकर अन्नाद्रमुक के अगले एकमात्र नेता के रूप में पेश किए जा रहे पलानीस्वामी शॉल एवं गुलदस्ता के साथ मुर्मू का अभिवादन करने वाले पहले नेता थे। उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में मुर्मू के प्रति अन्नाद्रमुक के पूर्ण समर्थन का वादा किया। आपस में टकराव से गुजर रहे पन्नीरसेल्वम एवं पलानीस्वामी अपने-अपने समर्थकों के साथ मुर्मू से अलग-अलग मिले। यहां पहुंचने पर एक पंचसितारा होटल में मुर्मू का जबर्दस्त स्वागत किया गया। 

जब पलानीस्वामी ने एनडीए प्रत्याशी का अभिवादन किया, तब केंद्रीय मंत्री एल मुरूगन, बीजेपी की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के. अन्नामलाई और बीजेपी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वनाति श्रीनिवास मौजूद थीं। पीएमके की विज्ञप्ति में कहा गया है, "पीएमके अध्यक्ष अंबुमणि ने 'सामाजिक न्याय को बरकरार रखने के लिए' मुर्मू की उम्मीदवारी का समर्थन किया है।" 

तमिलनाडु में मुख्य विपक्षी दल अन्नाद्रमुक के 66 विधायक हैं

तमिलनाडु में 234-सदस्यीय विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल अन्नाद्रमुक के 66 विधायक हैं, जबकि पीएमके पांच एवं बीजेपी के चार विधायक हैं। इस प्रकार राज्य में एनडीए के पक्ष में 75 विधायक हैं। पुडुचेरी से मिली जानकारी के अनुसार, मुर्मू ने एआईएनआरसी-नीत गठबंधन के विधायकों के साथ बैठक कीं और उनका समर्थन मांगा। 

उससे पहले पुडुचेरी हवाईअड्डे पर पहुंचने पर मुख्यमंत्री एन रंगासामी और मंत्री एवं कुछ विधायकों ने उनकी अगवानी की। वैसे तो इस केंद्र शासित प्रदेश में अन्नाद्रमुक के विधायक नहीं हैं, लेकिन पार्टी के नेताओं ने उनसे भेंट की। पुडुचेरी विधानसभा में 30 निर्वाचित सदस्य एवं तीन नामित विधायक हैं। सत्तारूढ़ एनडी में एआईएनआरसी के दस और बीजेपी के छह एवं छह निर्दलीय विधायक हैं।

Latest India News