Thursday, May 02, 2024
Advertisement

राहुल गांधी की अपील के बाद घायल हाथी और उसके बच्चे का हुआ इलाज, लोग कर रहे तारीफ

बोम्मई को लिखे अपने पत्र में, राहुल गांधी ने कहा था, कांग्रेस अध्यक्ष और मैंने नागरहोल टाइगर रिजर्व का दौरा किया, जहां हमने एक घायल हाथी के बच्चे को उसकी मां के साथ दर्दनाक स्थिति में देखा। छोटे बच्चे की पूंछ और सूंड गंभीर रूप से घायल है, और अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहा है।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: October 17, 2022 22:59 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI Rahul Gandhi

Highlights

  • राहुल गांधी की अपील के बाद घायल हाथी और उसके बच्चे का हुआ इलाज
  • कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई को लिखा था पत्र
  • अब जंगल में छोड़ दिया गया है

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी द्वारा आग्रह किए जाने के बाद नागरहोल टाइगर रिजर्व में गंभीर रूप से घायल हाथी और उसके बच्चे को इलाज के बाद वापस जंगल छोड़ दिया है। हाल ही में राहुल गांधी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को पत्र लिखकर नागरहोल टाइगर रिजर्व में गंभीर रूप से घायल हाथी और उसके बच्चे का इलाज कराने का आग्रह किया है। इस पर सीएम ने संज्ञान लिया था। नागरहोल टाइगर रिजर्व के उप संरक्षक हर्षकुमार चिक्कनरागुंड ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशों का पालन करते हुए हाथी और उसके बच्चे को ट्रैक किया गया और उनका इलाज किया गया।

अब जंगल में छोड़ दिया गया है

इलाज के बाद, उन्हें निगरानी में रखा गया था। अधिकारी ने कहा कि दोनों को अब जंगलों में छोड़ दिया गया है। बोम्मई को लिखे अपने पत्र में, राहुल गांधी ने कहा था, कांग्रेस अध्यक्ष और मैंने नागरहोल टाइगर रिजर्व का दौरा किया, जहां हमने एक घायल हाथी के बच्चे को उसकी मां के साथ दर्दनाक स्थिति में देखा। छोटे बच्चे की पूंछ और सूंड गंभीर रूप से घायल है, और अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहा है।

राहुल गांधी ने की थी अपील

इस दृष्टिकोण को स्वीकार करते हुए कि प्रकृति को अपना काम स्वयं करने देना चाहिए पाठ्यक्रम लेने की अनुमति दी जानी चाहिए, राहुल गांधी ने कहा कि लुप्तप्राय और प्रतिष्ठित जानवरों के मामले में अपवाद अक्सर बनाए जाते हैं, जैसे कि घायल हाथी के बच्चे जैसे अत्यंत गंभीर मामलों में। राहुल गांधी ने कहा, मैं राजनीति से हटकर आपकी दया की भावना से हस्तक्षेप करने और छोटे हाथी को बचाने की अपील करना चाहता हूं। इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि मानवीय आधार पर यह मुद्दा उठाया जा रहा है। इसमें हम जो कर सकते है, वह करेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement