Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Sonia Gandhi: सोनिया से ईडी ने की पूछताछ, नाराज नागपुर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कार में लगाई आग

Sonia Gandhi: महाराष्ट्र युवा कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल राउत की अध्यक्षता में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को जीपीओ चौक पर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और एक कार में आग लगा दी।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@only_Shailendra
Updated on: July 26, 2022 23:33 IST
Congress protested over ED's questioning of Sonia- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Congress protested over ED's questioning of Sonia

Highlights

  • ED के सामने पेश हुईं सोनिया गांधी
  • "विपक्ष को देश से खत्म करने की साजिश है"
  • ईडी की पूछताछ को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

Sonia Gandhi: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा समन किया गया था। इससे नाराज युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को नागपुर शहर में एक कार में आग लगा दी। वहीं, इसी मुद्दे पर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शहर के संविधान चौक पर सत्याग्रह नाम से धरना प्रदर्शन किया।

जीपीओ चौक पर की नारेबाजी

महाराष्ट्र युवा कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल राउत की अध्यक्षता में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को जीपीओ चौक पर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और एक कार में आग लगा दी। गौरतलब है कि सोनिया गांधी दूसरे दौर की पूछताछ के लिए मंगलवार को ED के समक्ष पेश हुईं। उनसे नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ की जा रही है। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव अजित सिंह ने कहा, "यह प्रदर्शन केवल सोनिया और राहुल गांधी को ED द्वारा भेजे गए समन के खिलाफ नहीं है, बल्कि यह केंद्र सरकार के खिलाफ है, जो संदेश दे रही है कि जो भी उसकी आलोचना करेगा या उसके खिलाफ बोलेगा, उसे ऐसी ही कार्रवाई का सामना करना होगा।" केंद्र लगातार विपक्ष को दबाने की कोशिश कर रहा है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने दिया बयान

पार्टी के मुताबिक, पुलिस ने कार्यकर्ताओं और नेताओं को प्रदर्शन स्थल से हिरासत में लिया है। सोनिया गांधी के प्रति एकजुटता प्रकट करने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांधकर संविधान चौक पर धरना प्रदर्शन किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री विलास मुत्तेमवार ने कहा, "ED गलत और अलोकतांत्रिक कार्य कर रही है। यह जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर विपक्ष को देश से खत्म करने की साजिश है।" कांग्रेस की नागपुर इकाई के अध्यक्ष विकास ठाकरे और पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख विशाल मुत्तेमवार ने कहा कि जिस तरह से सरकार विपक्ष को खत्म करने की कोशिश कर रही है, वैसी कोशिश पहले कभी नहीं हुई थी।

दूसरे राउंड की पूछताछ

सोनिया गांधी से ED ने आज दूसरे राउंड की पूछताछ की। सोनिया गांधी ने नेशनल हेराल्ड के मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ हुई है। ED सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी को लंच ब्रेक मिला है। 3.30 बजे उन्हें फिर बुलाया गया है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं और सांसदों ने सोनिया गांधी से ED की पूछताछ के खिलाफ प्रदर्शन किया, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement