Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

शिवाजी स्मारक समारोह को भाजपा द्वारा हाईजैक करना ठीक नहीं: शिवसेना

मुम्बई: छत्रपति शिवाजी स्मारक के जल पूजन समारोह के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के प्रधानमंत्री के साथ होने के बावजूद पार्टी आज अपने सहयोगी भाजपा से नाखुश दिखी और आरोप लगाया कि राजनीतिक लाभ

Bhasha
Published on: December 24, 2016 17:11 IST
Modi-Sena- India TV Hindi
Modi-Sena

मुम्बई: छत्रपति शिवाजी स्मारक के जल पूजन समारोह के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के प्रधानमंत्री के साथ होने के बावजूद पार्टी आज अपने सहयोगी भाजपा से नाखुश दिखी और आरोप लगाया कि राजनीतिक लाभ के लिए इसने अवसर को हाईजैक कर लिया। राम मंदिर के मुद्दे पर भी शिवसेना ने भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि इसे अपनी विफलता स्वीकार करनी चाहिए क्योंकि लोकसभा में बहुमत होने के बावजूद अयोध्या में मंदिर बनाने में पार्टी सक्षम नहीं हो सकी।

शिवसेना की प्रवक्ता मनीषा कायन्दे ने कहा, भाजपा को नहीं भूलना चाहिए कि यह स्मारक महाराष्ट्र के हर व्यक्ति का सपना है। पूर्ववर्ती सरकार :कांग्रेस-राकांपा की: ने भी स्मारक पर काम शुरू करने का प्रयास किया लेकिन वे असफल रहे जिसका कारण वे ही जानते हैं। उन्होंने कहा, स्मारक जब सरकारी धन से बन रहा है तो भाजपा को याद रखना चाहिए कि यह :जल पूजन या आधारशिला कार्यक्रम: सरकारी कार्यक्रम है और महायुति :महागठबंधन: के सभी दलों से समान व्यवहार होना चाहिए।

कायन्दे ने कहा, भाजपा का कार्यक्रम को हाईजैक करना ठीक नहीं है और लोगों में इसका अच्छा संदेश नहीं गया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने राम मंदिर रेलवे स्टेशन के उद्घाटन में इसी तरह का हथकंडा अपनाया था जहां इसके कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री के समर्थन में नारेबाजी की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement