Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

CAA पर पवन वर्मा की आपत्ति पर नीतीश का जवाब, कहा-वे अपनी पसंद की किसी भी पार्टी में जा सकते हैं

बिहार की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी के नेता पवन कुमार के बारे में कहा है ‘‘वे अपनी पसंद की किसी भी पार्टी में जा सकते हैं, मेरी तरफ से उनको शुभकामनाएं हैं।’’

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 23, 2020 13:13 IST
Nitish Kumar reply to Pavan Verma on his letter to clarify party stand on CAA- India TV Hindi
Nitish Kumar reply to Pavan Verma on his letter to clarify party stand on CAA

पटना। बिहार की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी के नेता पवन कुमार के बारे में कहा है ‘‘वे अपनी पसंद की किसी भी पार्टी में जा सकते हैं, मेरी तरफ से उनको शुभकामनाएं हैं।’’ पवन वर्मा ने नागरिकता कानून (CAA) को लेकर नीतीश कुमार को पत्र लिखा था और कानून पर अपना तथा पार्टी का रुख साफ करने के लिए कहा था। पवन वर्मा ने अपने राजनीतिक भविष्य पर कहा था कि नीतीश कुमार की तरफ से जब पत्र का जबाव आएगा उसके बाद पता चलेगा कि वे किस पार्टी के साथ जाएंगे।

नागरिकता कानून पर पवन वर्मा के पत्र पर नाराजगी जताते हुए नीतीश कुमार ने कहा है कि पार्टी के किसी नेता को अगर कोई आपत्ती है तो वह अपनी बात पार्टी के अंदर या पार्टी की बैठकों में रख सकता है, लेकिन सार्वजनिक तौर पर बयानबाजी से वे हैरान हैं। हालांकि नीतीश कुमार के बयान के बाद भी पवन वर्मा अपनी कही हुई बात पर अड़े हुए हैं, गुरुवार को पवन वर्मा ने इंडिया टीवी को बताया की पार्टी को अपनी विचारधार स्पष्ट करनी चाहिए।

पवन वर्मा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर पर अपना रुख साफ करने को कहा था और साथ में यह भी कहा है कि वे पार्टी में हैं या नहीं यह इसका फैसला तब होगा जब नीतीश उनके पत्र का जवाब देंगे।

पवन वर्मा ने कहा था, ‘‘नीतीश कुमार ने अभी तक CAA और NRC पर अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है, उन्हें इस मुद्दे पर अपना रुख साफ करना चाहिए, मैं पार्टी में हूं या नहीं, इसका फैसला तब होगा जब नीतीश जी मेरे पत्र का जवाब देंगे।’’ हालांकि नीतीश कुमार ने हाल ही में बिहार विधानसभा में बयान दिया था कि देश को एनआरसी की जरूरत नहीं है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement