Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

'कांग्रेस का प्रवासी मजदूरों की यात्रा का भार उठाना नौटंकी'

कांग्रेस के प्रवासी मजदूरों की यात्रा का भार उठाने को ‘नौटंकी’ करार देते हुए कर्नाटक के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने पार्टी पर कोविड-19 के मामले पर राजनीति करने का आरोप लगाया और उनकी मानसिकता की तुलना रोमन सम्राट नीरो से की।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 05, 2020 14:35 IST
Paying for migrant workers journey is Congress gimmick, says Karnataka Minister- India TV Hindi
Paying for migrant workers journey is Congress gimmick, says Karnataka Minister

बेंगलुरु: कांग्रेस के प्रवासी मजदूरों की यात्रा का भार उठाने को ‘नौटंकी’ करार देते हुए कर्नाटक के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने पार्टी पर कोविड-19 के मामले पर राजनीति करने का आरोप लगाया और उनकी मानसिकता की तुलना रोमन सम्राट नीरो से की। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नियमों के तहत जरूरतमंदों को पैसे देने की बजाय अपना प्रचार कर रही है। 

उन्होंने ट्वीट कर आरोप लगाया, ‘‘कांग्रेस को सड़कों पर घूम-घूम कर मजदूरों के लिए बसों और ट्रेनों का भाड़ा देने का प्रचार करता देख, यह स्पष्ट है कि यह एक बड़ी नौटंकी है। नियमों के तहत जरूरतमंदों को पैसे देने की बजाय, वे इस बारे में कैमरे के सामने चिल्ला-चिल्ला के दावे कर रहे हैं।’’ 

उन्होंने दूसरे ट्वीट में कांग्रेस पर आरोप लगाया कि आपकी और नीरो की मानसिकता में कोई फर्क नहीं है। कोरोना वायरस जैसे मामले पर भी राजनीतिक करना और उसका फायदा उठाना, जब रोम जल रहा था तब नीरो भी तुच्छ चीजों में लिप्त था। 

कांग्रेस ने सोमवार को कहा था कि उसकी राज्य इकाइयां लॉकडाउन के कारण देशभर में फंसे उन प्रवासी मजदूरों का रेल का भाड़ा देगी जो विशेष ट्रेनों से गृह निवास लौट रहे हैं। कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डी. के. शिवकुमार ने कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम को पार्टी की ओर से एक करोड़ रुपये का चेक देने की घोषणा भी की है ताकि कामकाजी वर्ग और मजदूरों के लिए मुफ्त बसें चलाई जा सकें, जो अधिक किराया होने की वजह से यात्रा नहीं कर पा रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement