1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. Twitter पर राजनाथ सिंह के फॉलोवर्स की संख्या एक करोड़ के पार, उनसे आगे हैं सिर्फ 4 भारतीय नेता

Twitter पर राजनाथ सिंह के फॉलोवर्स की संख्या एक करोड़ के पार, उनसे आगे हैं सिर्फ 4 भारतीय नेता

क्या आपको पता है ट्विटर पर फॉलोवर्स के मामले में टॉप-5 भारतीय नेता कौन हैं? जानें...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 18, 2018 16:48 IST
Rajnath Singh | PTI Photo- India TV Hindi
Rajnath Singh | PTI Photo

नई दिल्ली: देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने Twitter पर फॉलोवर्स की संख्या के मामले में एक बड़ा पड़ाव पार किया है। अब राजनाथ देश के उन नेताओं में शामिल हो गए हैं जिनके फॉलोवर्स की की संख्या Twitter पर एक करोड़ के पार हो गई है। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि सिंह का ट्विटर हैंडल @rajnathsingh बीती रात एक करोड़ फालोवर्स की संख्या को पार कर गया। आपको बता दें कि राजनाथ सिंह ट्विटर पर फिलहाल 155 अकाउंट्स को फॉलो भी करते हैं।

देश के अन्य नेताओं की बात की जाए तो गृहमंत्री के अलावा सिर्फ 4 ऐसे भारतीय नेता हैं, जिनके फॉलोवर्स की संख्या एक करोड़ से ज्यादा है। इन नेताओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (4.03 करोड़ फॉलोवर्स), दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (1.33 करोड़ फॉलोवर्स), वित्त मंत्री अरुण जेटली (1.18 करोड़ फॉलोवर्स) और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (1.14 करोड़ फॉलोवर्स) हैं। गृह मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @HMOIndia के 22 लाख 60 हजार फॉलोवर्स हैं।

वहीं, दुनियाभर के नेताओं की बात करें तो पहले नंबर पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हैं। ट्विटर पर उनके 4.79 करोड़ फॉलोवर्स हैं। इस लिहाज से देखा जाए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति से लगभग 75 लाख फॉलोवर्स पीछे हैं। हालांकि यदि इसमें रिटायर्ड नेताओं को भी शामिल कर लिया जाए तो पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को कोई मुकाबला नहीं है। ओबामा की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ट्विटर पर उनके 10 करोड़ से भी ज्यादा फॉलोवर्स हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X