Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

'बिहार के जेलों में मुसलमान कैदी ज्यादा क्यों''

किशनगंज: एआईएमआईएम के सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के न्याय के साथ विकास के मॉडल पर सवाल खड़ा करते हुए आरोप लगाया कि इस प्रदेश में जेल में बंद मुसलमान उनकी आबादी की

Bhasha
Updated on: October 26, 2015 10:13 IST
'बिहार के जेलों में...- India TV Hindi
'बिहार के जेलों में मुसलमान कैदी ज्यादा क्यों?'

किशनगंज: एआईएमआईएम के सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के न्याय के साथ विकास के मॉडल पर सवाल खड़ा करते हुए आरोप लगाया कि इस प्रदेश में जेल में बंद मुसलमान उनकी आबादी की तुलना में अधिक है।

किशनगंज के कोचाधामन विधानसभा क्षेत्र के हल्दीखौरा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने आरोप लगाया कि बिहार में मुसलमान की आबादी 17 फीसदी है लेकिन बिहार के जेलों में 18 फीसदी मुसलमान बंद हैं।

ओवैसी ने कहा कि वे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछना चाहते हैं कि क्या यही उनका न्याय के साथ विकास है। ओवैसी ने बिहार में मुसलमानों की अगुवाई करने वाले नेतृत्व की कमी होने का दावा करते हुए आरोप लगाया कि इसी कारण इस प्रदेश में अल्पसंख्यकों को वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल करते रहे हैं।

अल्पसंख्यक बहुल सीमांचल की चर्चा करते हुए ओवैसी ने आरोप लगाया कि यह इलाका विकास के मामले में देश के अन्य क्षेत्रों से 15 वर्ष पीछे है।

इस अवसर पर एआईएमआईएम के कोचाधामन से प्रत्याशी अख्तरुल ईमान ने प्रदेश में सत्तासीन पार्टी जदयू और विपक्षी पार्टी भाजपा को एक ही थाली के चट्टे-बट्टे होने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कूमार 17 वष्रो तक भाजपा के साथ रहे और अब वे धर्मनिरपेक्ष बनने का ढोंग कर रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement