Saturday, April 27, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: BJP के बाद BSP, अब कांग्रेस ने भी जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

लोकसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने की होड़ लगी है। मंगलवार को पहले भाजपा ने, फिर बसपा ने और शाम ढलते ही कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। जानिए किसे मिला टिकट?

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: March 26, 2024 22:13 IST
कांग्रेस ने जारी की...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

लोकसभा चुनाव को लेकर विभिन्न राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रहे हैं। मंगलवार को तीन राजनीतिक दलों ने एक के बाद एक अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, जिसमें भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की। इस लिस्ट में तीन प्रत्याशियों के नाम हैं। बीजेपी ने राजस्थान के दौसा से सांसद जसकौर मीणा का टिकट काटकर कन्हैया लाल मीणा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है तो वहीं करौली धौलपुर के सांसद डॉ मनोज राजौरिया की जगह इंदू देवी जाटव को टिकट दिया गया है। इसके बाद मायावती ने अपनी पार्टी बसपा के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जिसमें उन्होंने उत्तराखंड से 5 उम्मीदवारों का ऐलान किया।

अब इन सबके बाद कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में पांच उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है जिसमें छत्तीसगढ़ की सरगुजा सीट से शशि सिंह को टिकट दिया गया है, छत्तीसगढ़ की रायगढ़ सीट से मेनका देवी सिंह को, बिलासपुर सीट से देवेंद्र सिंह यादव को, कांकेर सीट से ब्रजेश सिंह ठाकुर को और तमिलनाडु की मयिलादिथुराई सीट से आर सुधा को टिकट दिया गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement