Friday, April 26, 2024
Advertisement

Nitish Kumar: लेफ्ट पार्टी के नेताओं से मिलने के बाद बोले नीतीश कुमार, कहा: 'पीएम बनने की मेरी इच्छा नहीं'

Nitish Kumar: दिल्ली दौरे पर आए नीतीश की दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, रालोद, इनेलो, टीएमसी सहित कई अन्य विपक्षी दलों के कई नेताओं से मुलाकात करेंगे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: September 06, 2022 13:54 IST
Nitish Kumar and Sitaram Yechury- India TV Hindi
Image Source : PTI Nitish Kumar and Sitaram Yechury

Highlights

  • नीतीश कुमार ने CPI-M नेता सीताराम येचुरी से की मुलाकात
  • दिल्ली दौरे पर आए हुए हैं बिहार के सीएम नीतीश कुमार
  • विपक्ष के कई नेताओं से मुलाकात करने का है कार्यक्रम

Nitish Kumar: दिल्ली दौरे पर आए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज मंगलवार को CPI-M नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि, "मेरी प्रधानमंत्री बनने की उनकी कोई इच्छा नहीं है और न ही वे दावेदार हैं, बस कोशिश है कि पूरे देश में जो भी स्थानीय पार्टी हैं वे सभी एक साथ मिल जाएं तो बहुत बड़ी बात होगी।"

वहीं सीताराम येचुरी ने कहा कि नीतीश कुमार का हमारी पार्टी दफ्तर में दोबारा आने का स्वागत है और ये देश के प्रति एक बेहतर संकेत दिया गया है। विपक्ष की पार्टियां को एक होकर देश के संविधान को बचाना है। हम लोगों का पहला टास्क है सबको एकजुट करना।

कल राहुल गांधी से की थी मुलाकात 

दिल्ली दौरे पर सबसे पहले नीतीश कुमार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच करीब 1 घंटे की मुलाकात हुई। शाम 6 बजकर 10 मिनट पर राहुल गांधी के आवास पर नीतीश कुमार पहुंचे और 7 बजकर 8 मिनट पर यह बैठक खत्म हो गई। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, बैठक में मोदी के खिलाफ 2024 के मोर्चे पर नीतीश और राहुल की सहमति बन गई है और समान विचारधारा के दलों के बीच समन्वय बढ़ाने की भी रणनीति बनी है। इस बीच, नीतीश कुमार ने बिहार सरकार में समर्थन को लेकर राहुल गांधी को शुक्रिया भी कहा और भारत जोड़ो यात्रा के लिए शुभकामना भी दी हैं।

Nitish Kumar and Rahul Gandhi

Image Source : TWITTER
Nitish Kumar and Rahul Gandhi

इन नेताओं से भी मिलेंगे नीतीश

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने विपक्ष को एकजुट करने की शुरू की हुई है। दिल्ली दौरे पर आए नीतीश की दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, रालोद, इनेलो, टीएमसी सहित कई अन्य विपक्षी दलों के कई नेताओं से मुलाकात करेंगे। इस दौरान नीतीश राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मिलेंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement