Saturday, April 27, 2024
Advertisement

President Election 2022: 'राष्ट्रपति चुनाव में मैंने वोट किया, वोटिंग न करने को लेकर मीडिया में गलत खबर चलाई जा रही' - सपा सांसद शफीकुर रहमान बर्क

President Election 2022: राष्ट्रपति चुनाव के मतदान में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद मतदान करने पहुंची थीं। वे पीपीई किट पहनकर मतदान केंद्र आई थीं।

Sudhanshu Gaur Reported By: Sudhanshu Gaur
Updated on: July 19, 2022 13:09 IST
Shafiqur Rehman Burke after voting- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shafiqur Rehman Burke after voting

Highlights

  • मीडिया रिपोर्ट्स में किया गया है 8 सांसदों के वोट न करने का दावा
  • कल सोमवार को संपन्न हुई है राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया
  • 21 जुलाई को की जाएगी मतगणना, उसी दिन आएगा परिणाम

President Election 2022: देश के नए राष्ट्रपति के चुनाव की मतदान प्रक्रिया सोमवार 18 जुलाई को पूरी हो गई। इस दौरान संसद भवन और राज्यों की विधानसभाओं में मतदान किया गया। जहां सांसदों और विधायकों ने मतदान किया। इसमें 99.18 फीसदी ही मतदान हुआ। 0.82% मतदाताओं ने देश के नए राष्ट्रपति के चुनाव के लिए वोट नहीं किया।

मतदान के बाद आई कई मीडिया रिपोर्टस में यह दावा किया गया कि संभल लोकसभा से सपा सांसद शफीकुर रहमान बर्क समेत 8 सांसदों ने वोट नहीं डाले। इन रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि भाजपा और शिवसेना के दो-दो सांसद और बहुजन समाज पार्टी (बसपा), कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा) और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के एक-एक सांसद ने वोट नहीं किया है। 

मतदान के दौरान तमाम अधिकारी और सांसद मौजूद थे - सपा सांसद 

इसी रिपोर्ट को लेकर जब इंडिया टीवी डिजिटल के संवाददाता सुधांशु गौड़ ने संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर रहमान बर्क से बात की तो उन्होंने बताया कि मीडिया में यह गलत खबर चलाई जा रही है कि राष्ट्रपति चुनावों में मैंने वोट नहीं किया है। उन्होंने बताया, "मैंने कल संपन्न हुए राष्ट्रपति चुनाव में मतदान किया था। मतदान के दौरान मेरा पोता मेरे साथ था। इस दौरान मतदान कक्ष में तमाम बड़े अधिकारी और सांसद मौजूद थे।"

उन्होंने कहा कि, "मीडिया की जिम्मेदारी होती है कि देश की जनता तक सही ख़बरों को पहुंचाया जाए, लेकिन जब मीडिया ही गलत जानकारियां छापेगी तो देशभर में फेक खबरें तो चलेंगी ही। मैंने चुनाव में वोट किया और मीडिया में चला दिया गया कि मैंने वोट ही नहीं किया। यह सरासर गलत है।" गौरतलब है कि कल राष्ट्रपति चुनाव के मतदान के बाद मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि सपा सांसद शफीकुर रहमान बर्क समेत कई सांसदों में वोट ही नहीं डाला है।  

PPE किट पहनकर वोट देने आईं थी वित्त मंत्री  सीतारमण 

कल हुए मतदान में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद मतदान करने पहुंची थीं। वे पीपीई किट पहनकर मतदान केंद्र आई थीं। वहीं ख़राब स्वास्थ्य के चलते पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव व्हीलचेयर पर बैठकर मतदान केंद्र पहुंचे थे।   

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement