1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. गाजियाबाद प्रशासन ने लोगों से अलर्ट रहने की अपील की,तेंदुए का पता लगाने की कोशिश जारी

गाजियाबाद प्रशासन ने लोगों से अलर्ट रहने की अपील की,तेंदुए का पता लगाने की कोशिश जारी

गाजियाबाद प्रशासन तीन दिन पहले यहां एक शैक्षणिक संस्थान के परिसर में दिखाई देने के बाद गायब हुए तेंदुए का पता लगाने के लिये ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल कर रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 27, 2020 8:48 IST
leopard, ghaziabad- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB गाजियाबाद प्रशासन ने तेंदुए को पकड़ने के लिए ड्रोन कैमरे लगाए, खुली जगहों पर अकेले नहीं जाने की सलाह

गाजियाबाद (उप्र): गाजियाबाद प्रशासन तीन दिन पहले यहां एक शैक्षणिक संस्थान के परिसर में दिखाई देने के बाद गायब हुए तेंदुए का पता लगाने के लिये ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल कर रहा है। तेंदुआ, गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के आधिकारिक परिसर में काम कर रहे एक माली को घायल करके उससे सटे इंग्राहम संस्थान के परिसर में भाग गया था। हालांकि वह उसे पकड़ने के लिये तैनात की गईं खोजी टीमों की पकड़ से अब भी बाहर है। 

तेंदुए का पता नहीं लग पाने के कारण गाजियाबाद प्रशासन ने नजदीकी राजनगर, राजकुंज, शास्त्री नगर और कवि नगर में रह रहे लोगों को खुले स्थानों पर अकेले नहीं जाने की सलाह दी है। इस बीच, वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के प्रयास तेज करते हुए 65 एकड़ में फैले संस्थान के परिसर में हर ओर नजर रखने वाले सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। विभाग की टीमों ने तेंदुए को पकड़ने के लिये राजेन्द्र नगर और उसके आसपास के इलाकों में ड्रोन कैमरों को भी तैनात किया है और विभिन्न रणनीतिक स्थानों पर तीन पिंजरे भी लगाए हैं। 

दरअसल, गाजियाबाद के राजनगर इलाके में मंगलवार को एक तेंदुआ देखा गया। अधिकारियों ने बताया कि तेंदुआ गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष के जनरेटर कक्ष में घुस गया। एक कर्मी जब जनरेटर चालू करने गया, तभी तेंदुआ उसके ऊपर कूद गया, जिसके बाद कर्मी की चीख निकल गई। उन्होंने बताया कि उसके सहकर्मी वहां पहुंचे और तेंदुओं को लाठियों से पीटा, जिसके बाद वह पेड़ पर चढ़कर संस्थान के परिसर में घुस गया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X