Friday, April 26, 2024
Advertisement

BSP अध्यक्ष मायावती ने बदला लोकसभा में पार्टी का नेता, बताई क्या है फेरबदल की वजह

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने लोकसभा में अपनी पार्टी का नेता बदल दिया है। मायावती ने बताया कि अब लोकसभा में बसपा के नेता रितेश पाण्डे और उपनेता मलूक नागर होंगे। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 13, 2020 19:32 IST
Mayawati- India TV Hindi
Image Source : ANI (FILE) BSP अध्यक्ष मायावती

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने लोकसभा में अपनी पार्टी का नेता बदल दिया है। मायावती ने ट्वीट कर जानकारी दी कि अब लोकसभा में बसपा के नेता रितेश पाण्डे और उपनेता मलूक नागर होंगे। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “बी.एस.पी. में सामाजिक सामंजस्य बनाने को मद्देनज़र रखते हुये लोकसभा में पार्टी के नेता व उत्तर प्रदेश के स्टेट अध्यक्ष भी, एक ही समुदाय के होने के नाते इसमें थोड़ा परिवर्तन किया गया है।”

अगले ट्वीट में मायावती ने कहा, “अर्थात अब लोकसभा में बी.एस.पी. के नेता श्री रितेश पाण्डे को व उपनेता श्री मलूक नागर को बना दिया गया है। लेकिन उत्तर प्रदेश स्टेट के अध्यक्ष श्री मुनकाद अली अपने इसी पद पर बने रहेंगे।”

तीसरे ट्वीट में मायावती ने यूपी विधानसभा और विधान परिषद में अपने नेताओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा, “साथ ही, यहाँ उत्तर प्रदेश विधानसभा में बी.एस.पी. के नेता श्री लालजी वर्मा, पिछड़े वर्ग से व विधान परिषद में बी.एस.पी. के नेता श्री दिनेश चन्द्रा, दलित वर्ग से बने रहेंगे अर्थात् यहाँ कुछ भी परिवर्तन नहीं किया गया है।”

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement