1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. कोरोना से बचाव के लिए यूपी सरकार ने 60 हजार ग्राम पंचायतों को भेजा ये खास मैसेज

कोरोना से बचाव के लिए यूपी सरकार ने 60 हजार ग्राम पंचायतों को भेजा ये खास मैसेज

यूपी सरकार ग्राम पंचायतों के सदस्यों को कोरोना से बचाव, इसके लक्षण और उपाय बता रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 26, 2020 14:48 IST
Yogi Adityanath - India TV
Yogi Adityanath 

कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी गांव और कस्बों तक पहुंचाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार हाईटेक उपाय अपना रही है। उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में मौजूद 60 हज़ार ग्राम पंचायतो तक मैसेज और फ़ोन के माध्यम से पहुंच रही है। इस संदेश में यूपी सरकार ग्राम पंचायतों के सदस्यों को कोरोना से बचाव, इसके लक्षण और उपाय बता रही है। इसके साथ ही राज्य सरकार सीएम हेल्पलाइन का नंबर भी उपलब्ध करा रही है।

क्या है संदेश 

यदि आपके क्षेत्र में किसी व्यक्ति को कोरोना बीमारी के लक्षण जैसे - सूखी खांसी, बुखार एवं सांस लेने में तकलीफ हो तथा किसी देश/अन्य प्रदेश की यात्रा से लौटा हो, तो कृपया सी०एम०हेल्पलाइन नम्बर 1076 पर तत्काल सम्पर्क करें।

लखनऊ के लोग Zomato-Swiggy से भी घर बैठे मंगाए जरूरी सामान

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लॉकडाउन को देखते हुए प्रशासन ने होम डिलिवरी के लिए जरूरी सामानों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। जहां पर लोग फोन करके घर बैठे राशन, दूध, फल, सब्जी समेत दवाइंया भी मंगवा सकते हैं। लॉकडाउन के दूसरे दिन लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत में लखनऊ जनपद में खाद्य सामग्री की हो डिलीवरी के लिए चिन्हित सेवा प्रदाता और प्रतिष्ठान के बारे में पूरी जानकारी दी। ईजी-डे, बिग बाजार, स्पेन्सर्स, फैमिली बाजार, राउन्ड ओ क्लाक, स्मार्ट बनिए, विशाल मेगा मार्ट, ग्रोफर इंडिया, बिग बास्केट, मेट्रो, होलसेल, बीबीडी फैजाबाद रोड, बेस्ट प्राईस, होलसेल, सुल्तानपुर रोड, स्वेगी, जोमैटो, अमेजन, फिल्म कार्ट से आप घर बैठे जरूरी सामान मंगा सकते हैं। साथ ही आप किसी भी तरह की सहायता या शिकायत के लिए कंट्रोल रूम के टोल फ्री नंबर 05222622627 का इस्तेमाल कर सकते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X