Friday, March 29, 2024
Advertisement

Vikas Dubey Case: जयकांत बाजपेयी के घर में रह रहे तीन दारोगा निलंबित, विभागीय जांच के आदेश

पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि बाजपेयी के घर में रह रहे दारोगा राजकुमार, उस्मान अली और खालिद को 24 घंटे के भीतर पुलिस लाइन में हाजिर होने को कहा गया है।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: August 21, 2020 18:14 IST
Vikas Dubey case three police officers who lived in Jaikant bajpai case suspended । Vikas Dubey Case- India TV Hindi
Image Source : PTI Vikas Dubey Case: जयकांत बाजपेयी  के घर में रह रहे तीन दारोगा निलंबित, विभागीय जांच के आदेश (Representational Image)

कानपुर. बिकरू कांड के मारे गए आरोपी विकास दुबे के साथी जयकांत बाजपेयी के घर में अवैध रूप से रह रहे तीन पुलिस उपनिरीक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि बाजपेयी के घर में रह रहे दारोगा राजकुमार, उस्मान अली और खालिद को 24 घंटे के भीतर पुलिस लाइन में हाजिर होने को कहा गया है। इन तीनों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं। मामले की जांच रिपोर्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को सौंपे जाने के बाद इन आरोपी पुलिसकर्मियों पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पढ़ें- Vikas Dubey के बेटों से पूछताछ करेगी यूपी पुलिस, जानिए क्या है वजह

सूत्रों के मुताबिक पुलिस के आला अधिकारियों को मालूम हुआ था कि बिकरू कांड मामले में जेल में बंद अभियुक्त जयकांत बाजपेयी के घर में कुछ पुलिसकर्मी अवैध रूप से रह रहे हैं। इसपर नजीराबाद की पुलिस क्षेत्राधिकारी गीतांजलि सिंह की अगुवाई में एक पुलिस दल ने ब्रह्म नगर स्थित बाजपेयी के विवादित मकान पर छापा मारा। इस दौरान वहां दारोगा राजकुमार, उस्मान अली और खालिद आराम करते मिले।

पढ़ें- अब इस छोटे प्रदेश पर हैं AAP की निगाहें

कानपुर के पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने कहा कि ये तीनों दारोगा आठ पुलिसकर्मियों की हत्या की साजिश रचने के आरोपी जयकांत बाजपेयी के घर में रह रहे थे। उनकी इस हरकत से पुलिस की छवि खराब हुई है। उन्होंने बताया कि जयकांत के कुछ साथियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। वहीं, उसके तीन भाइयों रजय, अजय और शोभित पर 25-25 हजार रुपये का इनाम रखा गया है। गौरतलब है कि कानपुर जिले के चौबेपुर थाना क्षेत्र स्थित बिकरू गांव में गत दो/तीन जुलाई की मध्यरात्रि को विकास दुबे को गिरफ्तार करने के लिए दबिश देने गई पुलिस टीम पर घात लगाकर गोलियां दागी गई थीं।

पढ़ें- क्या अब पंजाब कांग्रेस में भी मचेगा बवाल?

इस हमले में बिल्हौर के पुलिस क्षेत्राधिकारी देवेन्द्र मिश्र समेत आठ पुलिसकर्मी मारे गए थे तथा छह अन्य जख्मी हो गए थे। मामले का मुख्य आरोपी विकास दुबे गत 10 जुलाई को स्पेशल टास्क फोर्स के साथ हुई कथित मुठभेड़ में उस समय मारा गया था जब उसे मध्य प्रदेश के उज्जैन से कानपुर लाया जा रहा था। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement