Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पश्चिम रेलवे ने उत्तर प्रदेश जाने वाली ट्रेन का मार्ग परिवर्तित कर ओडिशा के रास्ते भेजा

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश जाने वाली इस ट्रेन का मूल मार्ग कल्याण, जलगांव, भुसावल, खंडवा, इटारसी, जबलपुर और माणिकपुर से होकर गोरखपुर जाने का था लेकिन इस मार्ग पर भारी यातायात होने के कारण ट्रेन का मार्ग परिवर्तित किया गया।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: May 23, 2020 15:42 IST
Train- India TV Hindi
Image Source : AP Representational Image

मुम्बई. उत्तर प्रदेश के लिए 21 मई को रवाना हुई वसई रोड- गोरखपुर श्रमिक विशेष ट्रेन का मार्ग भारी यातायात की वजह से परिवर्तित कर अब उसे ओडिशा के रास्ते भेजा गया है। पश्चिम रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी रवींद्र भाकर ने पीटीआई-भाषा को बताया कि इस ट्रेन का मार्ग बदलकर उसे बिलासपुर, झारसुगुडा, राउरकेला, आद्रा और आसनसोल स्टेशनों के रास्ते गोरखपुर किया गया है। ट्रेन 21 मई को मुम्बई के वसई रोड स्टेशन से गोरखपुर के लिए रवाना हुई थी।

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश जाने वाली इस ट्रेन का मूल मार्ग कल्याण, जलगांव, भुसावल, खंडवा, इटारसी, जबलपुर और माणिकपुर से होकर गोरखपुर जाने का था लेकिन इस मार्ग पर भारी यातायात होने के कारण ट्रेन का मार्ग परिवर्तित किया गया। खबरों के अनुसार जब यह ट्रेन शनिवार सुबह ओडिशा के राउरकेला पहुंची तब यात्री भ्रम में पड़ गये और उन्हें शक होने लगा कि कहीं ड्राइवर रास्ता तो नहीं भटक गया।

अधिकारी ने स्पष्ट किया कि भारी यातायात का संज्ञान लेते हुए रेलवे बोर्ड ने उसे पश्चिम रेलवे के उधना, सूरत, वलसाड, अंकलेश्वर, कोंकण रेलवे के कुछ स्टेशनों ओर ओडिशा में मध्य रेलवे के मार्ग के रास्ते अस्थायी रूप से चलाने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि इटारसी-जबलपुर-पंडित दीनदयाल नगर मार्ग पर भारी यातायात होने की वजह से ट्रेनें अब बिलासपुर, झारसुगुडा और ओडिशा के राउरकेला स्टेशनों के रास्ते चलेंगी। रेलवे कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे प्रवासी श्रमिकों के लिए एक मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement