Monday, April 29, 2024
Advertisement

कश्मीर: सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी, दो कैप्टन और दो जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सेना के जवानों और आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ में दो कैप्टन और दो जवान शहीद हो गए हैं। वहीं एक मेजर व एक अन्य जवान घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: November 23, 2023 12:48 IST
सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी।- India TV Hindi
Image Source : PTI सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी।

राजौरी: जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादियों और सेना के जवानों के बीच अभी भी मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में दो अधिकारियों और दो जवानों सहित सेना के चार जवान शहीद हो गए हैं। बता दें कि मुठभेड़ में सेना के कैप्टन स्तर के दो अधिकारियों समेत चार जवान शहीद हो गये और दो अन्य घायल हो गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। बता दें कि यह मुठभेड़ राजौरी जिले के धर्मसाल के बाजीमाल इलाके में हो रही है। वहीं मुठभेड़ से पहले रविवार से ही छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। सेना को सूचना मिली थी कि इलाके में आतंकवादी छिपे हुए हैं, जिसके बाद सर्चिंग अभियान चलाया गया। वहीं अब मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में एक आतंकी भी मारा गया है।

एक मेजर और एक जवान घायल

सेना के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षाबलों ने मौके पर दो आतंकियों को घेर लिया है और भीषण मुठभेड़ जारी है। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ के दौरान दो कैप्टन, एक हवलदार और एक जवान शहीद हो गये। अधिकारियों ने कहा कि एक मेजर और एक अन्य जवान घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि घायलों को उधमपुर स्थित सैन्य अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस ने बताया कि धर्मसाल के बाजीमाल इलाके में सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई। सेना की ‘व्हाइट नाइट कोर’ ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर रविवार को राजौरी के गुलाबगढ़ जंगल के कालाकोट इलाके में संयुक्त अभियान शुरू किया गया। इसमें कहा गया है कि 22 नवंबर को मुठभेड़ हुई और भीषण गोलीबारी हुई। स्थानीय निवासियों ने बताया कि इलाके में सक्रिय आतंकवादियों का पता लगाने के लिए रविवार से ही घेराबंदी एवं तलाशी अभियान जारी है। 

आतंकवादियों के पास भारी मात्रा में हथियार मौजूद

जानकारी के मुताबिक जंगल में छिपे आतंकियों के पास भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद हो सकते हैं। सेना की तरफ से जानकारी दी गई है कि मुठभेड़ में आतंकवादी भी घायल हुए हैं। उन्हें सेना और पुलिस की टीम ने चारों तरफ से घेर लिया है और ऑपरेशन जारी है। सुरक्षाबलों के इस सर्च ऑपरेशन में लाइट, नाइट विजन कैमरा और ड्रोन की मदद ली जा रही है। रुक-रुक कर गोलाबारी भी हो रही है। इस मुठभेड़ में एक आतंकी भी मारा गया है। एक ग्रामीण ने बताया कि अभियान के कारण हमें घर पर ही रहने और बाहर न निकलने के लिए कहा गया था। हमारे बच्चे घर पर ही रहे और स्कूल नहीं गए। उन्होंने बताया कि गांव के नजदीक वन क्षेत्र में मुठभेड़ जारी है। अधिकारियों ने कहा कि बाजीमाल में मुठभेड़ स्थल पर घेरे गए दोनों आतंकवादी विदेशी नागरिक प्रतीत होते हैं और रविवार से इलाके में घूम रहे थे। उन्होंने कहा कि आतंकियों ने एक उपासना स्थल पर भी शरण ली थी। 

यह भी पढ़ें

कश्मीर में आतंक पर प्रहार, LOC पार करने की कोशिश में मारे गए इतने आतंकी

जम्मू-कश्मीर: टेरर लिंक रखने वाले 4 सरकारी कर्मचारियों पर गिरी गाज, प्रशासन ने किया बर्खास्त

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement