Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Assam High School TET 2019 भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, यहां करें अप्लाई

असम में शिक्षक बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 15, 2019 17:14 IST
Assam High School TET 2019- India TV Hindi
Assam High School TET 2019

Assam High School TET 2019:असम में शिक्षक बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। असम सरकार ने राज्य में हाई स्कूल शिक्षक भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। असम माध्यमिक शिॆक्षा बोर्ड ने हाई स्कूल में शिक्षक भर्ती के लिए अधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है। असम हाई स्कूल शिक्षक योग्यता टेस्ट की परीक्षा को उम्मीदवार असमी, बंगाली, बोड़ो, हिंदी और मणिपुरी भाषा में दे सकते हैं। राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान (RMSA) ने एक कॉमन नोटिफिकेशन जारी की है।

असम माध्यमिक शिक्षा बोर्ड नोटिफिकेशन के साथ ही उम्मीदवार को पसंदीदा स्थान भी फार्म में ही चुनने के लिए कहा है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में सफल होंगे उनकी पोस्टिंग उनके द्वारा चुनी गई स्थान पर होगी. असाम टीईटी 2019 का फार्म भरते समय इस बात को उम्मीदवार को ध्यान देना होगा।

असम टीईटी का फार्म जो उम्मीदवार पुराने नोटिफकेशन के अधार पर भर चुके हैं। उन लोगों को सलाह दी जाती है कि वे लोग एकबार फिर से वेबसाइट- ssa.assam.gov.in पर जाकर पसंदीदा जोन को सेलेक्ट करें। इसके साथ ही अपने बीएड की सर्टिफिकेट को भी अपलोड कर सकते हैं।

असम टीईटी 2019 आवेदन करने की तिथि –

  • आवेदन की शुरू होने की तारीख- 15 नवंबर 2019 है।
  • आवेदन करने की अंतिम तारीख- 28 दिसबंर 2019 है।

असम टीईटी ऑनलाइन करने करते समय 400 रुपये आवेदनकर्ता को पेड करना होगा। असम टीईटी परीक्षा में उम्मीदवार को पास होने के लिए 60 प्रतिशत अंक प्राप्त करना होगा। जो उम्मीदवार आरक्षित श्रेणी में आते हैं, उनको असम टीईटी के परीक्षा में 5 प्रतिशत अंक की छूट मिलेगा। असम टीईटी की परीक्षा कुल 200 अंको का होगा। परीक्षा में समान्य अंग्रेज़ी, समान्य अध्ययन और करेंट अफेयर्स से सवाल पूछे जाएंगे।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement