Friday, April 26, 2024
Advertisement

MPSOS: मध्य प्रदेश ओपन स्कूल 10वीं और 12वीं एग्जाम डेटशीट जारी, यहां करें चेक

मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल (MPSOS) ने राज्य में 10वीं और 12वीं कक्षा की दिसंबर में होने वाली परीक्षा के लिए डेटशीट यानी शेड्यूल और टाइम टेबल जारी कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 26, 2019 14:01 IST
MPSOS 10th 12th Time Table December 2019- India TV Hindi
MPSOS 10th 12th Time Table December 2019

MPSOS 10th 12th Time Table December 2019: मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल (MPSOS) ने राज्य में 10वीं और 12वीं कक्षा की दिसंबर में होने वाली परीक्षा के लिए डेटशीट यानी शेड्यूल और टाइम टेबल जारी कर दिया है। दिसंबर 2019 में होने वाली एमपीएसओएस 2019 परीक्षा का कार्यक्रम करीब तीन महीने पहले जारी किया गया है। इससे परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के पास बेहतर तैयारी करने का मौका है। मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल 2019, 10वीं की परीक्षा का टाइम टेबल और मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल 2019, 12वीं की परीक्षा का टाइम टेबल के साथ ओपन स्कूल बोर्ड ने दिसंबर में ही होने वाली रुक जाना नहीं एग्जाम की भी डेटशीट जारी कर दी।

इसके अलावा मध्य प्रदेश मदरसा बोर्ड की परीक्षा का कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया। मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल द्वारा जारी की गई डेटशीट एमपीएसओएस की ऑफिशल बेबासाइट mpsos.nic.in पर उपलब्ध है। जो छात्र अपने परीक्षा कार्यक्रम के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वो ऑफिशियल साइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश ओपन स्कूल द्वारा जारी किए गए ऑफिशियल एग्जाम टाइम टेबल के मुताबिक हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा 2 दिसंबर शुरू होगी। जहां 10वीं पहला पेपर मैथमेटिक्स का होगा वहीं 12वीं का पहला पेपर अंग्रेजी और संस्कृत का होगा। इसी तरह इलेक्टि सब्जेक्ट उर्दू/मराठी का पेपर 12 दिसंबर 2019 को होगा। इन सभी परीक्षाओं का समय दोपहर बाद 2.30 से 5.30 बजे तक है।

मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल साल में दोबार 10वीं और 12वीं की परीक्षा करवाता है। इस परीक्षा का पहला सेशन जून में होता है जबकि दूसरा सेशन दिसंबर में होता है। एमपीएसओएस बोर्ड का गठन लोगों को अधिक शिक्षित करने के मकसद से किया गया है। परीक्षा कार्यक्रम से जुड़ी किसी भी जानकारी को छात्र MPSOS की ऑफिशियल साइट mpsos.nic.in  पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement