Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Dream Interpretation: सपने में शेर देखने का होता है क्या मतलब? आखिर ये किस ओर करता है इशारा

शेरों के सपनों का क्या मतलब है? ड्रीम अर्थ What is the real meaning of Lion dream today we are going to know all meanings of this kind of Lion dream? क्या मतलब है जब एक शेर आपके सपने में दिखाई देता है?

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: March 10, 2021 6:17 IST
Dream Interpretation- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Dream Interpretation

हर सपने का कोई ना कोई अर्थ जरूर होता है। कई बार हम लोग सपने में ऐसे चीज देख लेते हैं कि डर के मारे अपने आप आंख खुल जाती है। वहीं कई बार सपना देखते देखते मुस्कुराने लगते हैं। इन दोनों के विपरीत कुछ सपने ऐसे होते हैं जो अपने साथ कई सवाल छोड़ जाते हैं। ऐसे ही सपनो में से आज हम आपको बताएंगे कि सपने में शेर देखने का क्या मतलब होता है। 

Dream Interpretation: सपने में बहुत सारे नोट देखना करता है किस बात का इशारा?

सपने में शेर से डरना

ड्रीम एस्ट्रोलॉजी के अनुसार अगर आप सपने में खुद को शेर से डरते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप जीवन में आने वाली घटनाओं से डरे हुए हैं। इसका ये भी अर्थ है कि आपको इन परिस्थितियों का शेर के समान डटकर मुकाबला करना होगा। 

शेर का पीछा करना 
शेर जंगल का राजा होता है। अगर आप सपने में खुद को शेर का पीछा करते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपकी लाइफ में कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपको शारीरिक और मानसिक दुर्बलताओं से निजात दिलाना चाहता है। 

शेर की आवाज सुनना
कई लोग सपने में शेर की आवाज सुनते हैं यानी कि उसकी दहाड़ते हुए आवाज। अगर आपने ऐसा सपना देखा है तो ये शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपकी सभी समस्याओं का हल निकलने वाला है।

सोता हुआ शेर देखना
सपने में कई बार लोग सोता हुआ शेर भी देखते हैं। ये एक शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपको करियर में सफलता मिलेगी।

सपने में भागना या गिरना देता है किस बात का संकेत? जानिए क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

सपने में शेर का हमला करना
इस सपने का अर्थ है कि आपका कोई ऐसा दोस्त है जो आपके पीछ पीठे आपके खिलाफ साजिश रच रहा है। 

पिंजरे में शेर को देखना
इस सपने का अर्थ है कि आप अपनी बुद्धि का सही इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। यानी कि आप अपनी शक्तियों और गुणों को अच्छे ढंग से इस्तेमाल नहीं कर रहे। 

 

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement