Saturday, April 27, 2024
Advertisement

BJP ऐसा व्यवहार कर रही, मानो उसके पास ‘भगवान राम की एजेंसी और राम मंदिर का पट्टा’ हो: नकुलनाथ

पिछले लोकसभा चुनाव में नकुल नाथ मध्य प्रदेश से कांग्रेस के एकमात्र विजेता उम्मीदवार थे। अयोध्या स्थित राम मंदिर निर्माण के बारे में नाथ ने कहा कि भाजपा इस मुद्दे का राजनीतिकरण कर रही है और ऐसा प्रतीत करा रही है कि उनकी पार्टी के पास भगवान राम की एजेंसी और राम मंदिर का पट्टा है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: March 18, 2024 18:45 IST
nakul nath- India TV Hindi
Image Source : PTI नकुलनाथ

छिंदवाड़ा: कांग्रेस सांसद नकुलनाथ ने गुरुवार को भाजपा पर धर्म को राजनीतिक मंच पर लाने और ऐसा प्रतीत कराने का आरोप लगाया जैसे कि उसके पास ‘‘भगवान राम की एजेंसी और राम मंदिर का पट्टा’’ हो। पिछले लोकसभा चुनाव में नकुल मध्य प्रदेश से कांग्रेस के एकमात्र विजेता उम्मीदवार थे। वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुल छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से जीतने में कामयाब रहे थे और ऐसे में कांग्रेस ने उन्हें इस सीट से फिर से उम्मीदवार घोषित किया है।

'राम मंदिर मुद्दे का राजनीतिकरण कर रही बीजेपी'

नाथ ने वंशवाद की राजनीति के बारे में भाजपा के बार-बार आरोपों पर भी कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है। बेरोजगारी, महंगाई आदि के बारे में नहीं बल्कि वंशवाद की राजनीति के बारे में बात कर रहे हैं। वे अपनी पार्टी में वंशवादी राजनीति नहीं देखते हैं।’’ अयोध्या स्थित राम मंदिर निर्माण के बारे में नाथ ने कहा कि भाजपा इस मुद्दे का राजनीतिकरण कर रही है और ऐसा प्रतीत करा रही है कि उनकी पार्टी के पास ‘‘भगवान राम की एजेंसी और राम मंदिर का पट्टा है’’।

NRC, CAA पर क्या कहा?

कांग्रेस सांसद ने कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा लोगों का ध्यान भटकाने के लिए लोकसभा चुनाव से पहले NRC, CAA और अनुच्छेद 370 जैसे मुद्दे उठा रही है। उन्होंने कहा, ‘‘यह लोगों का ध्यान भटकाने की राजनीति है। भाजपा जनता को गुमराह कर रही है। वे लोगों से जुड़े मुद्दों पर नहीं बल्कि ध्यान भटकाने के लिए एनआरसी, सीएए, अनुच्छेद 370 के बारे में बात कर रहे हैं। बेरोजगारी, महंगाई और किसानों की स्थिति जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों को दरकिनार करने के लिए ही ध्यान भटकाया जा रहा है।''

'किसानों की आय दोगुनी करना तो दूर, वे मुश्किल से अपना गुजारा कर पाते हैं'

उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर साल दो करोड़ नौकरियां पैदा करने, नागरिकों के खातों में 15 लाख रुपये जमा करने और 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही थी। सांसद ने कहा, ‘‘ये वादे पूरे नहीं हुए हैं, जबकि प्रधानमंत्री ‘मोदी की गारंटी’ की बात करते रहते हैं। किसानों की आय दोगुनी करना तो दूर, वे मुश्किल से ही अपना गुजारा कर पाते हैं।’’ (भाषा)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement