1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. कमलनाथ ने कांग्रेसियों से कहा- मध्य प्रदेश उपचुनावों में पूरी ताकत से लड़ें, नतीजे संदेश देंगे

कमलनाथ ने कांग्रेसियों से कहा- मध्य प्रदेश उपचुनावों में पूरी ताकत से लड़ें, नतीजे संदेश देंगे

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रदेश में 3 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर होने वाले आगामी उपचुनाव के लिए सभी कांग्रेसियों को एकजुट होने की अपील की।

Bhasha Bhasha
Published on: July 29, 2021 22:05 IST
Kamal Nath, Madhya Pradesh Bypolls, Madhya Pradesh Bypolls Kamal Nath, Bypolls Kamal Nath- India TV Hindi
Image Source : PTI मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आगामी उपचुनाव के लिए सभी कांग्रेसियों को एकजुट होने की अपील की।

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रदेश में 3 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर होने वाले आगामी उपचुनाव के लिए सभी कांग्रेसियों को एकजुट होने की अपील की और कहा कि हालांकि, सरकार बनाने में उपचुनावों की कोई भूमिका नहीं है लेकिन इसके नतीजे देश और प्रदेश को एक संदेश देंगे। कमलनाथ ने गुरुवार को भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पार्टी के मध्य प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक की मौजूदगी में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं।

कमलनाथ ने कहा, ‘जिस प्रकार दमोह उपचुनाव में कांग्रेस ने अच्छे अंतर से जीत हासिल की थी, उसी तरह हमें इन उपचुनाव में भी भारी अंतर से जीत हासिल करनी है। 2 साल बाद मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं और इन 4 उपचुनावों के नतीजे मुख्य चुनावों के लिए एक संदेश देंगे।’ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘मैं शुरू से यही कर रहा हूं कि हमारी लड़ाई बीजेपी से नहीं बल्कि उसके संगठन से है और जिस तरह से संभाग और बूथ स्तर तक के कांग्रेसियों ने दमोह उपचुनाव लड़ा। उसका नतीजा उनकी और पार्टी संगठन की जीत है।’

कांग्रेस ने इन उपचुनावों के लिए अपनी तैयारियों और रणनीति तय करने के लिए गुरुवार को यह बैठक बुलाई और इन क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं और मुख्य नेताओं की राय लेने के बाद पार्टी उम्मीदवारों का निर्णय लिया जाएगा। कमलनाथ ने जोर देकर कहा कि जो भी जीतने वाला उम्मीदवार होगा उसे पार्टी का टिकट मिलेगा। उन्होंने कांग्रेसियों से पूरी ताकत और एकता के साथ अपनी जीत सुनिश्चित करने का आग्रह किया और कहा, ‘हमें इन उपचुनावों में दमोह के इतिहास को दोहराना होगा।’

सभा को संबोधित करते हुए वासनिक ने भी आगामी उपचुनावों को दमोह की तरह एकजुट होकर लड़ने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को लोगों को बताना होगा कि किस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार उन्हें दबा रही है। वासनिक ने कहा कि इसके साथ ही लोगों को पेगासस जासूसी मामले में भी जागरूक करें कि सरकार क्यों इसकी जांच के लिए तैयार नहीं हो रही है?

इसके साथ ही कथित तौर पर किसानों का जीवन बर्बाद करने वाले तीन कृषि कानून, बढ़ती मंहगाई और बेरोजगारी के मुद्दे भी जनता के सामने रखे जाएं। इस मौके पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे। मध्य प्रदेश में खंडवा लोकसभा सीट तथा पृथ्वीपुर, जोबर व रैगांव विधानसभा सीटों पर मौजूदा सदस्यों की मौत के कारण उपचुनाव प्रस्तावित हैं।

Click Mania