Friday, May 10, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh Assembly Elections : मध्य प्रदेश में 2 दिन बाद चुनाव, कौन किस पर हावी? पढ़ें हर अपडेट

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बाकी है। सत्ताधारी बीजेपी हो या फिर कांग्रेस समेत दूसरी पार्टियां सभी फुल एक्शन मोड पर हैं।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 15, 2023 20:17 IST
rahul gandhi pm modi- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रधानमंत्री मोदी चुनाव प्रचार करते हुए।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। दो दिन बाद 17 नवंबर को 230 सीटों पर एक चरण में मतदान होगा और चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को आएंगे। इस बीच राज्य में जमकर चुनाव प्रचार किया जा रहा है। सत्ताधारी बीजेपी हो या फिर कांग्रेस समेत दूसरी पार्टियां सभी फुल एक्शन मोड पर हैं। मध्य प्रदेश चुनाव से जुड़ी हर बड़ी और अहम खबर जानने के लिए हमारे साथ बने रहें-

Madhya Pradesh Election Live: 15 Nov

Auto Refresh
Refresh
  • 5:55 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    चुनाव प्रचार समाप्त, 17 नवंबर को होगी वोटिंग

    मध्य प्रदेश विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार खत्म हो गया है। अब 17 नवंबर को वोटिंग होगी।

  • 3:01 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    प्रियंका गांधी ने दतिया में की रैली

    प्रियंका गांधी वाड्रा ने मध्य प्रदेश के दतिया में आज एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा, ''अमेठी के लोग उन्हें (राजीव गांधी को) डांटते थे और उनके मुंह पर कहते थे, 'राजीव भैया, हम आपको प्यार देंगे लेकिन अगर आपने हमारी सड़कें ठीक नहीं कीं तो हम आपको वोट नहीं देंगे। वो पीएम थे लेकिन कभी गुस्सा नहीं करते थे, डांटते नहीं थे, सिर झुकाकर कहते थे 'मैंने ऑर्डर दे दिया है लेकिन समय लग रहा है'... ये हमारे देश की परंपरा है, हमारे पूर्वजों की परंपरा है आजादी के लिए लड़ाई लड़ी ताकि लोगों के पास परम शक्ति और धन हो।"

  • 3:00 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    कांग्रेस पर बरसे सिंधिया

    केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, ''कांग्रेस ने महिलाओं के बारे में कभी नहीं सोचा, उन्होंने मध्य प्रदेश में 55 साल और फिर 18 महीने तक शासन किया, लेकिन उन्होंने महिलाओं के लिए क्या किया?''

  • 12:46 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    हेलीकॉप्टर में खराबी के कारण आमला में खरगे की सभा रद्द

    मल्लिकार्जुन खरगे की बैतूल जिले के आमला में बुधवार को होने वाली चुनावी रैली रद्द कर दी गई क्योंकि जिस हेलीकॉप्टर से उन्हें जाना था उसमें कुछ तकनीकी खराबी आ गई। लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बैरसिया और भोपाल शहर में दो अन्य सभाओं को संबोधित करेंगे।

  • 11:26 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों को उतारा मैदान में

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस के सीएम दावेदार और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में हुंकार भरेंगे। योगी आदित्यनाथ छिंदवाड़ा के अलावा भोपाल, अशोकनगर और पन्ना में भी चुनाव सभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रह्लाद पटेल भी आज मतदाताओं को लुभाने की कोशिश करेंगे। स्मृति ईरानी जबलपुर और बालाघाट में तो वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर में चुनाव प्रचार करेंगे जबकि प्रह्लाद पटेल दमोह और रायसेन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।     

  • 9:27 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    कमलनाथ की 4, मल्लिकार्जुन खरगे की 3 रैलियां

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी आज तीन रैलियां करने वाले हैं तो कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दतिया और सीधी में दो रैलियां करेंगी। कमलनाथ कटनी, सिवनी, बालाघाट और छिंजवाड़ा में प्रचार करेंगे तो मल्लिकार्जुन खरगे बैतूल, बैरसिया और भोपाल में रैली करने वाले हैं। वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा सुबह साढ़े दस बजे दतिया में रैली करेंगी तो दोपहर डेढ़ बजे सीधी में कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए वोट मागेंगी।

  • 9:26 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    शिवराज सिंह चौहान करेंगे मैराथन प्रचार

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में आज प्रचार का शोर थम जाएगा। आज शाम पांच बजे तक प्रचार का समय है। सीएम शिवराज सिंह चौहान आज मैराथन प्रचार करने वाले हैं तो कांग्रेस के सीएम पद के उम्मीदवार कमलनाथ कटनी से छिंदवाड़ा तक चार रैलियां करेंगे।

  • 7:01 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    एमपी-छत्तीसगढ़ में आज थमेगा प्रचार

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन है। मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को एक ही चरण में सभी 230 सीटों पर वोट डाले जाने हैं इसलिए आज शाम पांच बजे प्रचार का शोर थम जाएगा। आखिरी दिन सभी पार्टियां अपनी ताकत झोंकेंगी। प्रियंका गांधी और खरगे एमपी में चुनाव प्रचार करेंगे।

  • 6:36 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    मप्र में शाह का चुनाव प्रचार समाप्त

    अमित शाह ने कहा कि मध्य प्रदेश के लोग तीन दिसंबर और 22 जनवरी को फिर से दिवाली मनाएंगे जब क्रमश: विधानसभा चुनाव के लिए मतों की गिनती होगी और अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होगा। उन्होंने 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में जबलपुर पश्चिम सीट पर अपनी आखिरी चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा, ‘‘मध्य प्रदेश में लोगों की तीन दिवाली होंगी। वे पहले ही एक का जश्न मना चुके हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मध्य प्रदेश के लोग अगला जश्न तब मनाएंगे जब तीन दिसंबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे और तीसरी दिवाली तब होगी जब 22 जनवरी को भगवान राम की मूर्ति (अयोध्या में) का प्रतिष्ठान किया जाएगा।’’

  • 6:35 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    मोदी ने कांग्रेस की करारी हार की भविष्यवाणी के साथ चुनाव प्रचार किया संपन्न

    भाजपा शासित राज्य में अपना तूफानी चुनावी दौरा संपन्न करते हुए, मोदी ने आदिवासी बहुल झाबुआ जिले में एक रैली को संबोधित किया और आदिवासियों से संपर्क साधा, जिनका समर्थन पार्टी के सत्ता में बरकरार रहने के लिए महत्वपूर्ण है। दिन में यह उनकी तीसरी जनसभा थी। पिछले कुछ हफ्तों में, मोदी ने भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में कई चुनावी रैलियों को संबोधित किया है और उन्होंने एक दिन में तीन-तीन सभाएं भी की हैं। मोदी ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सभा में कहा, ‘‘ मैंने पूरे मध्य प्रदेश में जो माहौल देखा है, उससे साफ पता चलता है कि कमल (भाजपा का चिह्न) धूम मचाने वाला है। मुझे कांग्रेस मुकाबले में नहीं दिखती। वह शर्मनाक हार की ओर बढ़ रही है।’’

  • 6:34 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    कमलनाथ ने मध्य प्रदेश को कांग्रेस का एटीएम बना दिया था- शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मऊगंज जिले के देवतालाब निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली को संबोधित किया। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ जब मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने मध्य प्रदेश को ''कांग्रेस का एटीएम'' बना दिया था। शाह ने दावा किया कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने दस वर्षों में मध्य प्रदेश को दो लाख करोड़ रुपये दिए थे, जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने पिछले नौ वर्षों में राज्य को 6.35 लाख करोड़ रुपये का अनुदान दिया है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा, केंद्र सरकार ने सड़कों, औद्योगिक गलियारों, रेलवे और कई अन्य परियोजनाओं के लिए पांच लाख करोड़ रुपये प्रदान किए। शाह ने आरोप लगाया कि दूसरी ओर, कमलनाथ ने मध्य प्रदेश को कांग्रेस पार्टी का एटीएम बनाने के अलावा कुछ नहीं किया।

  • 6:32 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    देश के सबसे स्वच्छ शहर में PM मोदी का रोड शो

    मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार चरम पर पहुंचने के बीच भाजपा के पक्ष में मतदाताओं का समर्थन जुटाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार शाम इंदौर में एक विशाल रोड शो में शामिल हुए। राज्य के अलग-अलग स्थानों पर चुनावी सभाओं को संबोधित करने के बाद इंदौर पहुंचे मोदी शहर के बड़ा गणपति चौराहे से छोटे चारपहिया वाहन पर बनाए गए खुले रथ पर सवार हुए। पीएम के रोड शो के लिए सड़क के दोनों ओर बैरिकेड पर भगवा कपड़ा लगाकर ‘‘भगवा गलियारा’’ बनाया गया था। इस गलियारे से गुजरते वक्त मोदी ने हाथ हिलाकर हजारों लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। गलियारे के दोनों ओर खड़े भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी के झंडे थाम रखे थे। रास्ते में लोगों ने जगह-जगह फूल बरसाकर पीएम का स्वागत किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement