Sunday, April 28, 2024
Advertisement

माफिया पर शिवराज का 'बुलडोजर', ताबड़तोड़ कार्रवाई कर करोड़ों की सरकारी जमीन कराई मुक्त

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आजकल यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्टाइल में एक्शन में हैं। यूपी की तरह एमपी में भी माफिया पर सरकार का बुलडोजर चल रहा है।

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Published on: October 01, 2021 15:02 IST
माफिया पर शिवराज का...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV माफिया पर शिवराज का 'बुलडोजर', ताबड़तोड़ कार्रवाई कर करोड़ों की सरकारी जमीन कराई मुक्त

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आजकल यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्टाइल में एक्शन में हैं। यूपी की तरह एमपी में भी माफिया पर सरकार का बुलडोजर चल रहा है। शहर-शहर अवैध कब्ज़ा हटाया जा रहा है। गैरकानूनी तरीके से बनाई गई दुकानें, मकान तोड़ कर गिराए जा रहे हैं। पिछले महज 7 दिनों के अंदर हज़ारों करोड़ का अवैध कब्ज़ा हटाया जा चुका है। माफिया को जमीन में गाड़ देने की चेतावनी देने वाले शिवराज के बुलडोजर चुन-चुन कर माफिया के अवैध कब्जे को जमींदोज कर रहे हैं। बीते एक हफ्ते में इंदौर, जबलपुर, दमोह समेत अलग अलग हिस्सों में ताबड़तोड़ कार्रवाई कर माफिया के कब्जे से करोड़ों की सरकारी जमीन मुक्त कराई गई है।

दरअसल शिवराज सिंह चौहान ने बीते मार्च को एक कार्यक्रम के दौरान कोया बंसी कहा था, ''यह मैं हूं यह मेरी सरकार है यह मेरी प्रशासनिक टीम है और देखो भूमाफिया भाग रहे हैं मैंने कह दिया था टाइगर अभी जिंदा है और टाइगर शिकार पर निकला है। शिकार भू माफियाओं का शिकायत चिटफंड कंपनियों के दलालों का शिकार नशे के कारोबारियों का शिकार मां बेटियों की जिंदगी को बेहतर बनाने वालों का।''

इंदौर में नगर निगम, जिला प्रशासन और पुलिस मिलकर माफिया के अवैध कब्जे का सफाया कर रही है। सबसे पहले 24 तारीख को रिवाज गार्डन का आफिस भी तोड़ा गया। प्रेमबंधन गार्डन के बाहर लगने वाली चाट-चौपाटी की दुकानें और ठेले भी हटाए गए। प्रेमबंधन गार्डन के सामने सड़क की दूसरी ओर अवैध रूप से बनाई गई 10 से ज्यादा दुकानें भी तोड़ी जा रही हैं। प्रेमबंधन गार्डन में 470 वर्गमीटर (लगभग पांच हजार वर्गफीट) अवैध निर्माण और रिवाज गार्डन लगभग चार हजार वर्गफीट अवैध निर्माण किया गया।

इसी दिन इंदौर जिले में माफियाओं के विरुद्ध हुई कार्रवाई में 3 प्रकार की कार्रवाई की गई जिसमें नगर निगम द्वारा अवैध निर्माण और अतिक्रमण को हटाया गया, जिला प्रशासन द्वारा 38 एकड़ की सीलिंग की जमीन को मुक्त कराया गया, जिसका व्यावहारिक मूल्य लगभग 1,000 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। तो जबलपुर में भी अवैध शराब और जुआं सट्टे के प्रख्यात माफिया टिंकू सोनकर के अवैध ठिकानों को तोड़ा गया है।  माफिया टिंकू सोनकर पर अवैध शराब का कारोबार करने, जुआं-सट्टा खिलाने और मारपीट करने जैसे 62 केस दर्ज हैं।

माफिया पर शिवराज के एक्शन पर कांग्रेस का रिएक्शन भी आ रहा है। कांग्रेस का कहना है कि सरकार कुछ चुनिंदा लोगों की सूची तैयार कर उन्हीं पर कार्रवाई कर रही है जबकि असली माफिया अब भी सरकार के संरक्षण में खुलेआम फलफूल रहा है। वहीं कांग्रेस के आरोप पर जय मंत्री नरोत्तम मिश्रा कहते हैं हमारी सरकार ईमानदारी से कार्रवाई करती है जो कांग्रेस की सरकार थी तो उसने मेरे स्टाफ के 18 लोगों को झूठे मुकदमे दर्ज कर जेल भेजा था 302 लगा दिया था लेकिन हमने एक भी गलत कार्रवाई नहीं की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement