Monday, April 29, 2024
Advertisement

बेकाबू ट्रक ने 50 से ज्यादा भेड़ों को रौंदा, 15 घायल, पशुपालक को हुआ इतने का नुकसान

महाराष्ट्र के नागपुर में हुए एक दर्दनाक हादसे में एक बेकाबू ट्रक ने सड़क किनारे चल रही भेड़ों को कुचल दिया जिससे 50 से ज्यादा भेड़ों की मौके पर ही मौत हो गई।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: July 12, 2023 12:19 IST
maharashtra news, 50 sheep crushed to death, sheep killed- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL महाराष्ट्र के नागपुर में बेकाबू ट्रक ने भेड़ों को रौंद दिया।

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर में मौदा पुलिस थाना क्षेत्र के तहत स्थित नागपुर भंडारा हाइवे पर तड़के अज्ञात ट्रक ने सड़क से गुजर रही भेड़ों को कुचल दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनमें से 50 से ज्यादा भेड़ों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 15 से ज्यादा भेड़ें घायल हो गईं। इन भेड़ों का मालिक मौदा से अपनी भेड़ों को कुही होते हुए नागपुर की ओर ले जा रहा था। भंडारा से नागपुर जा रहे एक अज्ञात ट्रक चालक ने अपने वाहन को काफी तेज गति से चलाते हुए सड़क किनारे से गुजर रही भेड़ों को रौंद दिया। बताया जा रहा है कि ड्राइवर काफी लापरवाही से गाड़ी चला रहा था।

5 लाख रुपये का भारी नुकसान

ट्रक की चपेट में आने के साथ ही 50 से ज्यादा भेड़ों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि 15 से ज्यादा भेड़ें घायल हो गईं। गुजरात के रहने वाले पशुपालक गोवा रब्बानी ने बताया कि उसे करीब 5 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। घटनास्थल पर दृश्य बेहद भयावह था क्योंकि हाइवे पर तमाम भेड़ों की लाश पड़ी हुई थी और चारों तरफ खून बिखरा हुआ था। इस दौरान जो भी उधर से गुजरा उसके रोंगटे खड़े हो गए। मौदा पुलिस को सूचना मिलने पर थाने के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल पर मेडिकल अफसरों को बुलाकर भेड़ों का पंचनामा किया और पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

ट्रक मिला, ट्रक ड्राइवर फरार
रिपर्ट्स के मुताबिक, दुर्घटना में घायल हुई भेड़ों का इलाज पशु अस्पताल में किया जा रहा है। मौदा पुलिस ने धारा 279, 429 के तहत मामला दर्ज किया है और फरार ट्रक ड्राइवर की तलाश कर रही है। जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि ट्रक की हेडलाइट फूटी हुई थी, इसीलिए जांच में और तेजी लाई गई है। गुप्त जानकारी के आधार पर पुलिस ने ट्रक के बारे में पता चल गया और उमरेड खदान से ट्रक को बरामद कर मोदा थाने लाया गया है। हालांकि आरोपी ट्रक ड्राइवर अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है और उसकी तलाश जोरशोर से की जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement