Monday, April 29, 2024
Advertisement

इलेक्ट्रिक तार से हुई शख्स की मौत, डर के मारे किसान ने खेत में ही दफनाया शव; परिजन ढूंढने निकले तो गड्ढे पर रेंगते दिखे कीड़े

किसान के खेत में फसल को जंगली जानवरों से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए खेत के चारों ओर विद्युत प्रवाहित तार फैलाया गया था। रात में अंधेरा होने के चलते तार का पता नहीं चला और 45 वर्षीय पतरू वलसु टेकाम इसकी चपेट में आ गया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 24, 2023 9:37 IST
मृतक की फाइल फोटो- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मृतक की फाइल फोटो

महाराष्ट्र के चंद्रपुर में एक रोंगटे खड़े करने वाली घटना सामने आई है। यहां जंगली जानवरों से फसल की सुरक्षा के लिए खेत में बिछाए गए खुले इलेक्ट्रिक तार की चपेट में आने से एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई। घटना के बाद कार्रवाई के डर से खेत मालिक ने शव को खेत में ही दफना दिया और ऐसे रहने लगा मानो जैसे कुछ हुआ ही नहीं। उधर, परिवार के सदस्यों ने पुलिस थाने में मृतक की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। परिवार वालों ने मृतक की खोजबीन जारी रखी लेकिन 4 दिन बाद जब इस पूरे मामले से पर्दा हटा तो सभी के पैरों तले की जमीन खिसक गई। फिलहाल पुलिस ने खेत मालिक पर मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच में जुटी है।

इलेक्ट्रिक तार की चपेट में आते ही दर्दनाक मौत

घटना जिले के कोठारी पुलिस थाना अंतर्गत आनेवाले तोहगांव की है। गिरिधर धोटे नामक किसान के खेत में फसल को जंगली जानवरों से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए खेत के चारों ओर विद्युत प्रवाहित तार फैलाया गया था। रात में अंधेरा होने के चलते विद्युत प्रवाहित तार का पता नहीं चला जिसके कारण 45 वर्षीय पतरू वलसु टेकाम खुले इलेक्ट्रिक तार की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

परिजन ढूंढने निकले तो खेत में दिखा मिट्टी का टीला

मृतक पतरू टेकाम रात भर घर नहीं लौटा तो परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस थाने में दर्ज कराई लेकिन पुलिस की कार्य प्रणाली से मृतक के परिजन संतुष्ट नहीं थे, लिहाजा मृतक के परिजनों ने ही पतरु टेकाम की तलाश शुरू कर दी। पतरु टेकाम रोजाना जिस रास्ते से काम पर जाया करता था उसी रास्ते पर खेत में परिजनों ने बारीकी से खोजबीन शुरू कर दी। जब परिजन गिरधर के खेत में पहुंचे और उससे बात करनी चाही तो उसके हाव-भाव संदिग्ध नजर आ रहे थे। इसके बाद तो उन्होंने गिरधर के खेत में बारीकी से जांच शुरू कर दी तब उन्हें खेत में एक भरा हुआ गड्ढे जैसा दिखाई दिया। गड्ढे को भरने के बाद जमीन पर मिट्टी के टीले जैसा दिखाई दे रहा था और वहां कुछ कीड़े भी लगे हुए दिखाई दे रहे थे जिससे परिवार वालों का शक बढ़ा तो उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करते हुए गड्ढे को खोदा तो पूरा मामला सामने आ गया और चार दिन बाद इस रहस्य से पर्दा उठा।

कार्रवाई के डर से खेत में दफनाया शव

जब सच्चाई सामने आई तो सभी के होश उड़ गए। पुलिस भी हैरान रह गई। पुलिस ने सख्ती से खेत मालिक गिरधर से पूछा तो उसने बताया कि इलेक्ट्रिक तार की चपेट में आने से पतरु की मौत हो गई थी इसके कारण कार्रवाई के डर से घबराकर उसने शव को यही खेत में दफना दिया। जांच अधिकारी विकास गायकवाड ने कहा, 20 तारीख को पुलिस स्टेशन कोठरी में युवक के गुमशुदगी की रिपोर्ट दी गई, इस मामले में जांच शुरू थी। जांच के दौरान 23 तारीख को हमें जानकारी मिली कि एक खेत में युवक की बॉडी दफनाई गई है। इस जानकारी के आधार पर हम घटना स्थल पर पहुंचे। कार्रवाई दौरान खोद कर देखा गया तो यह शव पतरु टेकाम का ही था। उन्होंने बताया कि परिवारों वालों की शिकायत के बाद पुलिस अब आगे की कार्रवाई कर रही है।

(रिपोर्ट- मिलिंद दिन्डेवार)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement