Sunday, May 05, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में कोरोना से हड़कंप: सरकार ने चेताया, "3rd Wave में संक्रमितों की संख्या बहुत अधिक होगी, 80000 मौत होने की संभावना"

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. प्रदीप व्यास ने कहा है कि राज्य में जनवरी के तीसरे सप्ताह तक 2 लाख सक्रिय कोविड मामले दर्ज किये जा सकते हैं।

IANS Reported by: IANS
Updated on: January 01, 2022 14:08 IST

Highlights

  • इस महीने के तीसरे सप्ताह में 2 लाख एक्टिव केस होने का अनुमान
  • अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) डॉ. प्रदीप व्यास ने पत्र लिख चेताया

मुंबई: एक नए साल के पहले दिन ही झटका देते हुए महाराष्ट्र सरकार ने 8 मिलियन मामलों और 80,000 मौतों की संभावना की चेतावनी दी है क्योंकि राज्य में तीसरी लहर स्पष्ट रूप से सेट है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) डॉ. प्रदीप व्यास ने शुक्रवार की देर रात सभी जिला कलेक्टरों और स्वास्थ्य अधिकारियों को लिखे पत्र में कहा, "तीसरी लहर में कोविड संक्रमणों की संख्या बहुत बड़ी होने जा रही है।"

व्यास ने कहा, "अगर तीसरी लहर में 80 लाख कोविड मामले आते हैं, भले ही 1 प्रतिशत मामले की मृत्यु मान ली जाए, तो हम 80,000 मौतों को दर्ज कर सकते हैं।"

उन्होंने अधिकारियों से आह्वान किया कि वे इस कथन से 'लुप्त न हों' कि तीसरी कोविड/ओमिक्रॉन लहर हल्की है और घातक नहीं है।

डॉ. व्यास ने अपील की, "यह उन लोगों के लिए भी उतना ही घातक है, जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है और जिन्हें कई अन्य बीमारियां हैं। इसलिए कृपया टीकाकरण कवरेज में सुधार करें और लोगों की जान बचाएं।" पत्र सभी संभागीय आयुक्तों, जिला कलेक्टरों, नगर आयुक्तों और जिला परिषदों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को भेजा गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement