Friday, May 17, 2024
Advertisement

देश में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच आई राहत भरी खबर, मुंबई के धारावी में लगातार घट रहे केस

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच एक राहत भरी खबर आई है। एशिया के सबसे बड़े झुग्गी-झोपड़ी इलाके धारावी में कोरोना के नए मामले कम होते जा रहे हैं। धारावी में एक हफ्ते से कोरोना के मामले लगातार नीचे आ रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 08, 2020 11:38 IST
Dharavi shows signs of flattening of coronavirus curve- India TV Hindi
Image Source : PTI Dharavi shows signs of flattening of coronavirus curve

मुंबई: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच एक राहत भरी खबर आई है। एशिया के सबसे बड़े झुग्गी-झोपड़ी इलाके धारावी में कोरोना के नए मामले कम होते जा रहे हैं। धारावी में एक हफ्ते से कोरोना के मामले लगातार नीचे आ रहा है। पहली जून को यहां 34 नए मामले सामने आए थे। उसके बाद से ग्राफ लगातार गिरता गया।

बीच में 4 जून को कुछ उछाल जरूर दिखा लेकिन फिर नए केस की संख्या घटना लगी। हफ्ते भर में नए केस 34 से 10 तक पहुंच गए हैं। धारावी में 7 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्टिंग की गई है। पिछले चार दिन से हर रोज 20 से कम मामले सामने आ रहें हैं।

पिछले एक हफ्ते में कोरोना संक्रमण से एक भी मृत्यू धारावी में नहीं हुई है। पिछले दस दिनों में यहां कोरोना का डबलिंग रेट 25 दिन से बढ़कर 44 दिन हो गया है। यहां कोरोना मरीजों के ठीक होने का प्रतिशत बढ़कर 51% हो गया है।

धारावी में अबतक 6 लाख से ज्यादा लोगों की स्क्रिनिंग हो चुकी है। गौरतलब हैं कि मुंबई में कोरोना संक्रमण से पहली मौत धारावी में ही हुई थी। 1 अप्रैल को धारावी में कोरेना संक्रमण का पहला मामला सामने आया था। 29 अप्रैल को यहां एक दिन में सबसे ज्यादा 91 मामले सामने आए थे और मई 7 को 84 संक्रमण के मामले सामने आए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement