Thursday, April 18, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार का ऐलान- राज्य में फिर से लॉकडाउन नहीं, निर्देशों का पालन करें लोग

महाराष्ट्र की बात करें तो यहां अभी तक कोरोना वायरस से 97,648 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें से 46,078 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 47,980 ऐक्टिव केस हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 12, 2020 13:41 IST
Maharashtra Lockdown, Lockdown in Maharashtra, Uddhav Thackeray, Uddhav Thackeray Lockdown- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि राज्य में फिर से लॉकडाउन की घोषणा नहीं की जाएगी।

मुंबई: कोरोना वायरस के कहर से बुरी तरह जुझ रहे महाराष्ट्र में एक और लॉकडाउन के लागू होने की सुगबुगाहटों के बीच सूबे की उद्धव सरकार ने एक अहम घोषणा की है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि राज्य में फिर से लॉकडाउन की घोषणा नहीं की जाएगी। उन्होंने अपील की है कि लोग कहीं भीड़ न लगाएं और निर्देशों का पालन करें। बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 97 हजार के भी पार चली गई है। इस वायरस ने सूबे में अब तक 3,590 लोगों की जान ली है।

उद्धव ने कहा, भीड़ न लगाएं लोग

सीएमओ महाराष्ट्र की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया, ‘फिर से लॉकडाउन की घोषणा नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री उद्धव बालासाहेब ठाकरे ने लोगों से अनुरोध किया है कि वे कहीं भी भीड़ न लगाएं और सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें।’ बता दें कि ऐसी चर्चा चल रही थी कि राज्य में महामारी के चलते पैदा हुई विकट स्थिति को देखते हुए एक बार फिर लॉकडाउन लागू किया जा सकता है। देश में लॉकडाउन हटने के बाद संक्रमण के मामलों में तेजी देखने को मिली है।

महाराष्ट्र में 97 हजार के पार मामले
महाराष्ट्र की बात करें तो यहां अभी तक कोरोना वायरस से 97,648 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें से 46,078 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 47,980 ऐक्टिव केस हैं। यह घातक वायरस महाराष्ट्र में अभी तक 3,590 लोगों की जान ले चुका है। इस राज्य में कोरोना फाइटर्स भी वायरस से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं और कई पुलिसकर्मियों की जान भी जा चुकी है। शुक्रवार को महाराष्ट्र सरकार में मंत्री धनंजय मुंडे के भी पॉजिटिव होने की खबर सामने आई थी। उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement