Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Video: मुंब्रा में रविवार रात निकाली गई फिलिस्तीन के समर्थन में रैली, मांगी गई दुआ

मुंब्रा में रविवार को हुई रैली में मौलानाओं ने कहा कि इजरायल फिलिस्तीन में इंसानियत का क़त्ल कर रहा है और अमेरिका, ब्रिटेन जैसे मुल्क इसमें उसका सहयोग कर रहे हैं। यह बेहद ही शर्मनाक और क्रूर है।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: October 30, 2023 12:04 IST
मुंब्रा में निकाली गई फिलिस्तीन के समर्थन में रैली- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुंब्रा में निकाली गई फिलिस्तीन के समर्थन में रैली

मुंबई: इजरायल हमास के बीच जारी युद्ध के बीच भारत में फिलिस्तीन के समर्थन में कई आयोजन किए जा रहे हैं। इन आयोजनों में लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा भी ले रहे हैं। इसी क्रम में रविवार रत को देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से सटे मुंब्रा इलाके में भी मुस्लिम समुदाय ने फिलिस्तीन के समर्थन में रैली निकले। जानकारी के अनुसार, इसका आयोजन मिल्ली फ़ोरम के आव्हान पर किया गया था। इस आयोजन में इजरायल के विरोध में नारे भी लगाए गए। इसके साथ ही इजरायल के हमले में मारे गए आम लोगों के लिए दुआ पढ़ी गई। इसके साथ ही इस रैली में इजरायल के प्रोडक्ट्स के बायकॉट करने को अपील भी की गई। 

वहीं इससे पहले 13 अक्टूबर को मुंबई में जुमे की नमाज के बाद कई स्थानों पर मुसलमानों द्वारा फिलिस्तीन का समर्थन किया गया था। मुंबई के बिलाल मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद मस्जिद के इमाम हजरत मोइन मिया के नेतृत्व में जुलूस निकाला गया। इस दौरान लोगों ने हाथ में पोस्टर ले रखा था। इस पोस्टर में लिखा था, 'फिलिस्तीन का समर्थन करने के लिए आपका मुसलमान होना जरूरी नहीं है, सिर्फ इंसान बनना है।' बता दें कि इस दौरान फिलिस्तीन जिंदाबाद और इजरायल मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए। 

मुंबई में फिलिस्तीन के समर्थन में नारेबाजी

इस बाबत बोलते हुए मस्जिद के इमाम ने कहा कि फिलिस्तीन में अमन दाखिल हो, मजलूम फिलिस्तीनियों को मदद फरमा, शहीद फिलिस्तीनियों को जन्नत मिले। इजरायल की जाहिलियत को खत्म कर, मस्जिद ए अक्सा जिंदाबाद, फिलिस्तीन मुस्लिम जिंदाबाद। मोइन मिया ने अपने बयान में कहा, 'भारत हमेशा से फिलिस्तीन का साथी रहा है। मजलूम फिलिस्तीन को देश का समर्थन है। अपने फैसले पर भारत एक बार फिर सोचे। फिलिस्तीन के स्कूल और अस्पतालों पर बम गिराए गए हैं। इजरायल ने जुल्म और बर्बरता की पहाड़ फिलिस्तीन पर गिराया है। भारत सरकार से हम गुजारिश करते हैं को वो फिलिस्तीन को मदद पहुंचाए।'

ये भी पढ़ें-

Video: बनारस की सड़कों पर आवारा घुमता थे ये Doggy, अब जाएगा विदेश; बन गया पासपोर्ट और वीजा

22 जनवरी को पीएम मोदी करेंगे रामलला का अभिषेक, 16 जनवरी से शुरू होंगे वैदिक अनुष्ठान 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement