Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Video: पत्नी के शौक पूरा करने के लिए बन गया 'सुपरचोर', कर डाली 111 बाइक चोरी

पत्नी के महंगे शौक पूरा करने के लिए रिकॉर्ड 111 बाइक चुराने वाले युवक को नागपुर की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम ललित गजेंद्र भोंगे है जिसके पास से पुलिस ने लगभग 77 लख रुपए कीमत की बाइक बरामद की है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Mangal Yadav Updated on: February 08, 2024 10:50 IST
आरोपी के पास से बरामद हुई चोरी की बाइक- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आरोपी के पास से बरामद हुई चोरी की बाइक

महाराष्ट्र के नागपुर में बाइक चोरी का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। पुलिस ने एक ऐसे युवक को बाइक चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है जो पत्नी की महंगी चीजों की शौक की वजह से चोर बन गया। युवक को क्रिकेट में सट्टा लगाने का भी शौक है। आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस को 250 सीसीटीवी फुटेज खंगालने पड़े।

77 लाख रुपए की बाइक बरामद

मिली जानकारी के अनुसार, पत्नी के महंगे शौक पूरा करने के लिए रिकॉर्ड 111 बाइक चुराने वाले युवक को नागपुर की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम ललित गजेंद्र भोंगे है जिसके पास से पुलिस ने लगभग 77 लाख रुपए कीमत की बाइक बरामद की है। आरोपी तक पहुंचने के लिए पुलिस लगभग 250 सीसीटीवी के फुटेज खंगालनी  पड़े, इस बात की जानकारी नागपुर के पुलिस कमिश्नर डॉक्टर रविंद्र कुमार सिंगल ने दी है।

कई जिलों में बाइक चुराता था युवक

पुलिस कमिश्नर डॉक्टर रविंद्र कुमार सिंगल ने बताया कि पुलिस के जांच के दौरान विदर्भ के नौ जिलों में ध्यान केंद्रित किया गया। आरोपी नागपुर, अकोला, अमरावती, गडचिरोली, चंद्रपुर ,यवतमाल ,भंडारा और अन्य जिलों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था और अलग-अलग जिलों में लेकर बेच देता था।

दो साल से चोरी की वारदात में था सक्रिय

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि ललित करीब 2 वर्षों से वाहन चोरी में सक्रिय था। वाहन चोरी करने के बाद वह थोड़े फेर बदल करके ग्रामीण इलाको से भेज देता था। दस्तावेज बाद में उपलब्ध करवाने का झांसा देखकर जो दाम मिलता था उसी में वह बाइक को बेच देता था। वह डुप्लीकेट चाबी से तो कहीं लॉक तोड़कर वाहन चोरी किया करता था। 

लव मैरिज करने बाद आर्थिक स्थिति खराब होने लगी

क्राइम ब्रांच से मिली  जानकारी के अनुसार, आरोपी ललित पहले सेकंड हैंड वाहन बेचने का काम करता था। उसने प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद घर की आर्थिक परेशानी बढ़ गई तो घर का खर्च चलाने के लिये और पत्नी के शौक पूरा करने के लिए ललित दो पहिया वाहन चोरी करने लगा। 12वीं तक पढ़ा ललित दो पहिया वाहन चोरी करने के बाद ग्रामीण क्षेत्र में बेचने लगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement