Friday, May 10, 2024
Advertisement

राज ठाकरे के लाउडस्पीकर वाले बयान पर MNS में मचा घमासान, कई मुस्लिम कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी

राज ठाकरे के इस बयान के बाद से ही मनसे नेताओं द्वारा मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में लाउडस्पीकर के जरिए हनुमान चालीसा बजाने का सिलसिला लगातार जारी है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 05, 2022 15:49 IST
MNS chief Raj Thackeray (File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) MNS chief Raj Thackeray (File Photo)

Highlights

  • राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की थी
  • मनसे कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाना किया शुरू
  • राज ठाकरे के बयान से नाराज कई मुस्लिम कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी

मुंबईः महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे का मस्जिदों में लाउडस्पीकर को बंद करवाने वाला बयान को लेकर अब उनकी पार्टी के भीतर ही घमासान मच गया है। राज ठाकरे के इस बयान के बाद मनसे के पुणे के शाखा प्रमुख माजिद अमीन शेख समेत पार्टी के कई अन्य पार्टी को छोड़ने का मन बना लिया है। यही नहीं राज ठाकरे के इस बयान के आहत पार्टी के अन्य मुस्लिम कार्यकर्ता भी त्यागपत्र देने का मन बना रहे हैं। 

दरअसल, राज ठाकरे ने अपने एक बयान में मस्जिदों के लाउडस्पीकर को बंद किए जाने की मांग की थी। उन्होंने अपने बयान में मस्जिदों में बजने वाले लाउडस्पीकर की आवाज पर सवाल उठाते हुए कहा था, कि मस्जिदों में इतनी तेज आवाज में लाउडस्पीकर क्यों बजाए जाते हैं? 'अगर इसे रोका नहीं गया तो उनकी पार्टी के कार्यकर्ता मस्जिदों के बाहर स्पीकर पर उससे भी तेज आवाज में हनुमार चालीसा बजाएंगे।

उन्होंने अपने बयान में कहा था कि वह किसी भी तरह की प्रार्थना या किसी विशेष धर्म के खिलाफ नहीं हैं। मुझे अपने धर्म पर गर्व है।' मनसे प्रमुख राज ठाकरे के द्वारा दिए गए इस बयान के बाद से ही पार्टी कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाना शुरू कर दिया। राज ठाकरे के इस बयान के बाद से ही मनसे नेताओं द्वारा मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में लाउडस्पीकर के जरिए हनुमान चालीसा बजाने का सिलसिला लगातार जारी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement