Saturday, May 11, 2024
Advertisement

राजनीति में नई पीढ़ी: बाल ठाकरे के जन्मदिन पर राज ठाकरे के बेटे अमित ने ली एमएनएस में एंट्री

मित ने अपने पिता की पार्टी महाराष्ट्र नव निर्माण सेना मनसे की सदस्यता ग्रहण की है। बाल ठाकरे के जन्म दिन पर आयोजित एक खास कार्यक्रम में इसकी घोषणा भी की गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 23, 2020 12:44 IST
Amit Thackeray Facebook Wall- India TV Hindi
Image Source : AMIT THACKERAY FACEBOOK W Amit Thackeray

ठाकरे परिवार में अब नई पी​ढ़ी राजनीति के मैदान में उतर गई है। उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य के बाद अब राज ठाकरे के बेट अमित ने भी राजनीति की दुनिया में कदम रख दिया है। अमित ने अपने पिता की पार्टी महाराष्ट्र नव निर्माण सेना मनसे की सदस्यता ग्रहण की है। बाल ठाकरे के जन्म दिन पर आयोजित एक खास कार्यक्रम में इसकी घोषणा भी की गई। मंच पर एमएनएस नेता बाला नांदगांवकर ने इसकी घोषणा की। इस मौके पर अमित ठाकरे ने मंच पर पिता की मौजूदगी के बीच भाषण भी दिया। 

गौरतलब है कि अमित ठाकरे अपने पिता राज ठाकरे के साथ पार्टी के कार्यक्रमों में सम्मिलित होते रहे हैं लेकिन उन्होंने सक्रिय राजनीति से हमेशा दूरी बनाए रखी थी। कुछ महीने पहले अमित ठाकरे के नेतृत्व में कॉन्ट्रै्क्ट पर काम कर रहे मजदूरों ने रैली की थी। साल 2014 में राज ठाकरे ने खुद कहा था कि वो अमित ठाकरे को सही समय पर राजनीति में लेकर आएंगे। वहीं आज अमित की एंट्री की आधिकारिक घोषणा कर भी दी गई। 

आज बाल ठाकरे के जन्मदिन पर राज ठाकरे ने अपने चाचा बाल ठाकरे को उनकी जयंती पर नमन करते हुए अपनी पार्टी का नया ध्वज भी लॉन्च किया। पार्टी के नए झंडे पर अंकित राजमुद्रा का अनुवाद है, 'पूर्णिमा का चांद जैसे धीरे धीरे बड़ा होता जाता है वैसे ही स्वराज्य धीरे-धीरे बढ़ता जाएगा।। मैं शाहजी का पुत्र शिवाजी ये राज मुद्रा देश को अर्पित करता हूं।' राज ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘इस देश मे 9500 राजनीतिक पार्टियां रजिस्टर्ड है, हर किसी को अधिवेशन करने का लोकतांत्रिक अधिकार है, शिवसेना भी करती है और अगर एमएनएस भी कर रही है तो इसमें क्या बुराई है? कोई भी पार्टी हमे हिंदुत्व के बारे में ना समझाए।’

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। mumbai News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement