Friday, April 19, 2024
Advertisement

पालघर में संतों की मॉब लिंचिंग: गृहमंत्री अमित शाह ने उद्धव ठाकरे से की बात, राज्य सरकार से मांगी रिपोर्ट

सूत्रों के अनुसार आज केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से इस मामले में विस्तृत चर्चा की है।

Vijai Laxmi Reported by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Updated on: April 20, 2020 14:36 IST
Amit Shah and Uddhav Thackeray- India TV Hindi
Amit Shah and Uddhav Thackeray

महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं की मॉब लिंचिंग की घटना के बाद महाराष्ट्र सरकार इस समय निशाने पर है। पालघर में जूनागढ़ अखाड़े के 2 साधुओं की हत्या को लेकर केंद्र ने गंभीर रूप अख्तियार किया है। आज केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से इस मामले में विस्तृत चर्चा की है। इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने महाराष्ट्र सरकार इस मामले पर विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। उल्लेखनीय है कि यह घटना बृहस्पतिवार रात हुई थी, जब भीड़ ने चोर होने के संदेह में तीन लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी। मृतकों में जूना अखाड़ा के दो संत भी शामिल हैं। इसके अलावा वाहन का ड्राइवर भी इस घटना में मारा गया था। 

इस घटना के ताजा अपडेट के अनुसार पालघर मोब लिंचिंग मामले में महाराष्ट्र सरकार ने कार्रवाई करते हुए 2 पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। इसमें असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर काले और पुलिस सब इंस्पेक्टर कटारे शामिल हैं। वहीं पुलिस आरोपियों की तेजी से तलाश कर रही है। माना जा रहा है कि मॉब लिंचिंग में शामिल आरोपी पालघर और दादरा नगर हवेली के जंगलों में फरार हो गए है। आरोपीयों की तलाश में SRPF और स्थानिय पुलिस की टीम के करीब 150 जवान शामिल हैं। 

बता दें कि रविवार रात का उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की है और संतों के हत्यारों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का आग्रह किया है। सोमवार को योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विटर हेंडल पर बताया कि उद्धव ठाकरे ने सभी दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने की बात कही है। इसके अलावा अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने महाराष्ट्र के पालघर जिले में जूना अखाड़ा के दो संतों की भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या किये जाने की घटना की रविवार को कड़ी निंदा की। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement