1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. NCB सहित सभी केंद्रीय एजेंसियों का हो रहा है दुरुपयोग, शरद पवार का आरोप

NCB सहित सभी केंद्रीय एजेंसियों का हो रहा है दुरुपयोग, शरद पवार का आरोप

महाराष्ट्र में हाल के दिनों में हाई प्रोफाइल लोगों पर नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की रेड को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) अध्यक्ष शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 13, 2021 16:37 IST
NCB सहित सभी केंद्रीय एजेंसियों का हो रहा है दुरुपयोग, शरद पवार का आरोप- India TV Hindi
Image Source : PTI NCB सहित सभी केंद्रीय एजेंसियों का हो रहा है दुरुपयोग, शरद पवार का आरोप

मुंबई। महाराष्ट्र में हाल के दिनों में हाई प्रोफाइल लोगों पर नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की रेड को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) अध्यक्ष शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है। शरद पवार ने कहा है कि महाराष्ट्र में NCB सहित प्रवर्तन निदेशालय (ED) और CBI जैसी तमाम केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है। शरद पवार ने कहा है कि विपक्षी दलों को निशाना बनाए जाने के लिए इन एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। गौरतलब है कि ED, NCB और CBI जैसी एजेंसियां केंद्र सरकार के अधीन आती हैं।

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार से जुड़ी जगहों पर आयकर विभाग की छापेमारी का जिक्र करते हुए NCP अध्यक्ष ने कहा कि बुधवार को छठे दिन भी आयकर विभाग की छापेमारी चलती रही, जो सामान्य नहीं है। उन्होंने दावा किया कि सभी केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल हो रहा है। शरद पवार ने यह भी दावा किया कि मुंबई पुलिस के एंटी नार्कोटिक्स सेल ने NCB से बेहतर काम किया है।

महाराष्ट्र में हाल के दिनों में NCB ने कई लोगों पर छापेमारी की है, जिनमें कुछ हाई प्रोफाइल लोग भी शामिल हैं। इसके अलावा आयकर विभाग ने एनसीपी नेता तथा महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार से जुड़ी जगहों पर भी छापेमारी की है। साथ ही महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री और वरिष्ठ NCP नेता अनिल देशमुख भी केंद्रीय जांच एजेंसियों की रडार पर हैं।

मौजूदा समय में NCB जिस केस के लिए सबसे ज्यादा सुर्खियों में है, वह बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़ा मामला है। ड्रग्स केस में आर्यन खान को NCB ने गिरफ्तार किया हुआ है और फिलहाल उसकी जमानत के ऊपर सुनवाई चल रही है।

Click Mania
bigg boss 15