Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ऑनलाइन गेम के नाम पर व्यापारी से हुई करोड़ों की ठगी, पुलिस को जांच में जो कुछ मिला, उससे हर कोई हैरान

ठगों ने व्यापारी से रकम नवंबर 2021 से लेकर 2023 के दौरान ठगी। इसके बाद व्यापारी ने पुलिस में शिकायत की और तब जाकर मामले का खुलासा हुआ।

Reported By : Yogendra Tiwari Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: July 22, 2023 18:06 IST
Maharashtra  - India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB छापे के दौरान बरामद रुपए

नागपुर: पिछले कुछ समय से देश में ऑनलाइन गेम खेलने वालों की संख्या में जबरदस्त इजाफा हुआ है। लोग ऑनलाइन गेम के पीछे पागल हुए जा रहे हैं। सब कामों को छोड़कर वह दिनभर गेम ही खेल रहे हैं। यह गेम अगर केवल मनोरंजन तक ही सीमित रहें तब तक तो सब ठीक है लेकिन जब इसी माध्यम से गैरक़ानूनी काम होने लगता है तब दिक्कतें बढ़ जाती हैं। अब लोग गेम खेलते-खेलते ठगी का शिकार हो रहे हैं। कर्ज के दलदल में फंसते जा रहे हैं। 

नागपुर का है मामला 

कुछ ऐसा ही ठगी का मामला महाराष्ट्र के नागपुर में भी सामने आया है। यहां ऑनलाइन गेम के नाम पर सट्टा लगाने और ज्यादा मुनाफा का लालच लेकर नागपुर के एक व्यापारी से 58 करोड़ रूपये से ज्यादा की धोखाधड़ी की गयी। ये रकम नवंबर 2021 से लेकर 2023 के दौरान ठगी गयी है। इस मामले में पीड़ित की शिकायत पर महाराष्ट्र के गोंदिया में नागपुर पुलिस ने छापा मारा। 

छापे के दौरान पुलिस के हाथ जो लगा उसे देख पुलिस भी चकित हो गयी। पुलिस को भी इस बात का अंदेशा नहीं था की ये इतना बड़ा मामला होगा। पुलिस को छापे के दौरान 10 करोड़ से ज्यादा की कैश और 4 किलो सोने के बिस्किट बरामद हुआ है। इसी के साथ पुलिस ने कुछ आरोपी को हिरासत में ले लिया है। लेकिन इस पूरे प्रकरण का मुख्य आरोपी अनंत नवरतन जैन फ़िलहाल फरार है।

ये भी पढ़ें-

टेक्नोलॉजी के दुरुपयोग को लेकर चीफ जस्टिस ने जताई चिंता, कहा- 'आजकल लोग इसकी मदद से धमका और ट्रोल कर रहे'

मणिपुर वायरल वीडियो मामले में पांचवां आरोपी गिरफ्तार, चार पहले से ही हैं पुलिस हिरासत में

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement