Friday, May 03, 2024
Advertisement

शिरोमणि अकाली दल ने तय किए उम्मीदवारों के नाम, जानें कहां से पार्टी किसे बनाएगी उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शिरोमणि अकाली दल ने अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं। सूत्रों की मानें तो जिन उम्मीदवारों को जिन सीटों से चुनाव लड़ाना है, उसपर सहमति बन गई है, हालांकि आगामी 3-4 दिनों में अधिकारिक पुष्टि भी कर दी जाएगी।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Avinash Rai Updated on: April 08, 2024 17:19 IST
Loksabha election 2024 Shiromani Akali Dal candidates names list for loksabha- India TV Hindi
Image Source : PTI शिरोमणि अकाली दल ने उम्मीदवारों के नाम किए तय

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव की तैयारियां जोरों पर है। अधिकतर राजनीतिक दलों द्वारा अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी गई है। हालांकि कुछ सीटों पर भाजपा में और कांग्रेस में अब भी पेंच फंसा हुआ है। इस बीच पंजाब की शिरोमणि अकाली दल (बादल) ने अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं। सूत्रों की मानें तो कई सीटों पर पार्टी ने उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं। हालांकि अभी अधिकारिक घोषणा होना बाकी है। हालांकि ऐसा कहा जा रहा है कि आगामी 3-4 दिनों में इन नामों पर पार्टी मुहर लगा सकती है।

Related Stories

कहां से किसे उतार सकती है पार्टी?

सूत्रों के मुताबिक शिरोमणि अकाली दल (बादल) के टिकट पर बठिंडा से हरसिमरत कौर बादल चुनाव लड़ सकती हैं। वहीं श्री आनंदपुर साहिब से प्रो. प्रोम सिंह चंदूमाजरा, संगरूर से परमिंदर सिंह ढींडसा, पटियाला से एनके शर्मा, अमृतसर से अनिल जोशी को पार्टी अपना उम्मीदवार बना सकती है। वहीं खडूर साहिब से बिक्रमजीत मजीठिया, जालंधर से पवन कुमार टीनू, लुधिया से महेश इंदर ग्रेवाल, फिरोजपुर से नरदेव सिंह बॉबी मान, फतेहगढ़ साहिब से विक्रमजीत सिंह खालसा, फरीदकोट से पूर्व सांसद परमजीत कौर गुलशन और होशियारपुर से डॉ. लखबीर सिंह को पार्टी अपना उम्मीदवार बना सकती है।

7 चरणों में होगी वोटिंग

पार्टी सूत्रों के मुताबिक आगामी 3-4 दिनों में इन नामों पर अधिकारिक मुहर लगाई जा सकती है। बता दें कि पंजाब में शिरोमणि अकाली दल तीन दशक बाद भारतीय जनता पार्टी से अलग होकर चुनाव लड़ने जा रही है। यही कारण है कि पार्टी अलग-अलग सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतार रही है। अकाली दल को उम्मीदवार तलाशने में मुश्किलें हो रही है। शिरोमणि अकाली दल संयुक्त का शिरोमणि अकाली दल में विलय होने के बाद से संगरूर पार्टी मजबूत हुई है। बता दें कि देश में 7 चरणों में वोटिंग की जाएगी, पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को और अंतिम चरण के लिए 1 जून को वोटिंग की जाएगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement