Friday, May 03, 2024
Advertisement

सुखदेव सिंह गोगामढ़ी को क्यों नहीं दी गई सिक्योरिटी? बीजेपी MLA दीया कुमारी ने गहलोत को घेरा

भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों दलों के नेताओं ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर दुख जताया है। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सी पी जोशी ने कहा,‘‘गोगामेड़ी ने लंबे समय से प्रशासन को सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की थी लेकिन प्रशासन वह उपलब्ध नहीं करा पाया। प्रशासन सुरक्षा क्यों नहीं उपलब्ध करा पाया।

Reported By : Shoaib Raza Edited By : Mangal Yadav Updated on: December 06, 2023 11:03 IST
बीजेपी विधायक दीया कुमारी।- India TV Hindi
Image Source : FILE_PTI बीजेपी विधायक दीया कुमारी।

राजस्थान: जयपुर में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के मर्डर के बाद राजस्थान में राजनीति भी गरमा गई है। राजसमंद से सांसद और बीजेपी की नवविर्वाचित विधायक दीया कुमारी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। दीया कुमारी ने बुधवार को कहा कि सुरक्षा मांगने के बावजूद भी सुखदेव सिंह गोगामढ़ी को सिक्योरिटी नहीं दी गई। बीजेपी विधायक ने गहलोत सरकार पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि गोगामढ़ी को सिक्योरिटी नहीं देना कांग्रेस सरकार की बड़ी लापरवाही थी। गोगामढ़ी की हत्या बेहद दुखद घटना है।

लोगों से शांति बनाए रखने की अपील 

दीया कुमारी ने कहा कि अब राज्य में बीजेपी सरकार आई है तो कानून व्यवस्था को मजबूत बनाना हमारी प्राथमिकता है। महिला सुरक्षा और प्रदेश से अपराध खत्म करना हमारी प्राथमिकताओं में शामिल है। मैं राजस्थान के लोगो से अपील करती हूं कि वे शांति बनाए रखे। बीजेपी विधायक ने कहा कि अशोक गहलोत के OSD ने फोन टेपिंग के आरोप लगाए हैं। सरकार बनने पर जांच प्रकिया आगे बढ़ाएंगे। बता दें कि गहलोत के ओएसडी ने कांग्रेस सरकार पर सचिन पायलट के फोन की टेपिंग करने के आरोप लगाए हैं।

मंगलवार को हुआ था गोगामेड़ी का मर्डर

बता दें कि जयपुर में मंगलवार को अज्ञात हमलावरों ने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के घर में घुसकर उन पर गोलियां चला दीं। पुलिस के अनुसार गोगामेड़ी की बाद में अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस के अनुसार इस घटना के दौरान हमलावरों ने अपने साथ एक व्यक्ति को भी गोली मार दी तथा घर में मौजूद एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके अनुसार आरोपियों को पकड़ने के लिए सख्त नाकेबंदी की गई है और हमले की जिम्मेदारी रोहित गोदारा गैंग ने ली है।

 गार्ड ने भी जवाबी कार्रवाई की

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उमेश मिश्रा ने बताया कि हमलावर बातचीत करने के बहाने गोगामेड़ी के घर में दाखिल हुए और कुछ देर बातचीत करने के बाद उन्होंने गोलियां चलाना शुरु कर दिया। उनके अनुसार गोगामेड़ी के गार्ड ने भी जवाबी गोली चलाई। मिश्रा ने बताया कि बाद में दोनों हमलावरों ने उनके साथ आये नवीन शेखावत को भी गोली मार दी। उनके मुताबिक इस वारदात में गोगामेड़ी और नवीन की मौत हो गई जबकि परिचित अजीत गंभीर रूप से घायल हो गया। 

(इनपुट- एजेंसी के साथ)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement