Monday, April 29, 2024
Advertisement

राजस्थान: ब्लैकमेलिंग मामले में कांग्रेस विधायक की बढ़ेगी मुश्किल या मिलेगी राहत, विधानसभा चुनाव से पहले ईडी ने शुरू की जांच

राजस्थान विधानसभा चुनाव 25 नवंबर को होने वाले हैं। ऐसे में बाड़मेर विधायक के ब्लैकमेलिंग मामले की जांच ईडी ने अपने हाथों में ले ली है और जांच शुरू कर दी है। जानकारी दे दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के रिजल्ट 2 दिसंबर को आने हैं।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: November 15, 2023 18:39 IST
Congress MLA Mewaram Jain- India TV Hindi
Image Source : WIKIPEDIA Congress MLA Mewaram Jain

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में कांग्रेस विधायक की मुश्किलें या तो बढ़ सकती हैं या फिर उन्हें राहत मिल सकती है। ईडी ने कांग्रेस विधायक के 'सेक्सटॉर्शन' मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी दे दें कि इससे पहले "सेक्सटॉर्शन" मामले में मनी लांड्रिंग के तहत जांच पहले से चल रही थी। राजस्थान पुलिस ने ये मामला रामस्वरूप नाम के शख्स की शिकायत पर दर्ज किया था। जिसमें शिकायतकर्ता ने कहा था कि कांग्रेस विधायक को ब्लैकमेल किया जा रहा है।

पुलिस ने दर्ज किया था केस

राजस्थान पुलिस ने इस केस को रामस्वरूप नाम के शख्स की शिकायत पर दर्ज किया था। शिकायत में बाड़मेर से तीन बार के कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन ने आरोप लगाया था कि उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा था। जानकारी दे दें कि प्रवर्तन निदेशालय राजस्थान पुलिस द्वारा दर्ज "सेक्सटॉर्शन" मामले में मनी लांड्रिंग के तहत जांच पहले से कर रहा था।

बाड़मेर सीट से उम्मीदवार मेवाराम जैन

सूत्रों के मुताबिक, हाल ही में सोशल मीडिया पर उनकी कुछ तस्वीरें सामने आने के बाद विधायक ने दावा किया है कि यह एक पुराना मामला है। हालांकि ईडी कथित तौर पर मेवाराम जैन सीडी को देखेगी और जांच करेगी कि क्या कुछ लोग उनसे पैसे ऐंठने की कोशिश कर रहे थे या नहीं। कांग्रेस ने मेवाराम जैन को बाड़मेर सीट से उम्मीदवार बनाया है, जहां उन्होंने लगातार 3 बार अपने बीजेपी प्रतिद्वंद्वी को अच्छे अंतर से हराया है। राजस्थान पुलिस ने इस मामले में 2 महिलाओं समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया था। आरोप है कि 5 करोड़ से ज्यादा की जबरन वसूली की जा रही थी।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली से जयपुर पहुंचीं सोनिया गांधी, वोटिंग से पहले शुद्ध हवा की तलाश या कुछ और...जानें वजह

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement